comscore Apple 2021 में लॉन्च करेगी पूरी तरह से वायरलैस iPhone! | BGR India Hindi
News

Apple 2021 में लॉन्च करेगी पूरी तरह से वायरलैस iPhone!

प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया है कि एप्पल कंपनी 2021 में पूरी तरह से वायरलेस आईफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। मैकरमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कुओ ने एक शोध नोट में कहा, "एप्पल अपने उच्च व उच्चतम मॉडलों के बीच अधिक अंतर पैदा करेगी। यह उच्चतम मॉडल और आईफोन एएसपी के शिपमेंट (माल लेकर जाने) में लाभ देगा।"

Apple iPhone 11 Review (4)

प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने खुलासा किया है कि एप्पल कंपनी 2021 में पूरी तरह से वायरलेस आईफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है। मैकरमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, कुओ ने एक शोध नोट में कहा, “एप्पल अपने उच्च व उच्चतम मॉडलों के बीच अधिक अंतर पैदा करेगी। यह उच्चतम मॉडल और आईफोन एएसपी के शिपमेंट (माल लेकर जाने) में लाभ देगा।”
इसके अलावा नोट में उन पांच नए फोन का भी जिक्र किया गया है, जिन्हें एप्पल वर्ष 2020 में जारी करेगी। इसमें 6.7 इंच का उच्चतम क्षमता वाला आईफोन होगा। इसके अलावा 6.1 इंच का आईफोन और एक शुरुआती स्तर का 5.4 इंच का आईफोन होगा। इन सभी आईफोन में सब-6 गीगाहर्ट या एमएम वेव 5-जी को सपोर्ट करेगा।


कुओ को यह भी उम्मीद है कि 2020 की शुरुआत में एक आईफोन एसई फोन भी बाजार में उतारा जा सकता है। इसमें 4.7-इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है और अपडेटेड इंटर्नल और अपडेटेड सिंगल कैमरा के साथ यह आईफोन-8 के आकार और डिजाइन की तरह हो सकता है। हाल ही में जे. पी. मॉर्गन की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि 2021 में एप्पल इस चीज में बदलाव कर सकता है कि वह प्रकार से आईफोन जारी करता है। आईफोन निर्माता कंपनी एक साल में एक लॉन्चिग के बजाए दो बार फोन जारी करने का निर्णय ले सकती है।

इससे पहले काफी समय से खबरें आ रही हैं कि Apple अपने iPhone SE का अपग्रेडिड वेरिएंट अगले साल 2020 के पहले क्वॉर्टर में पेश कर सकता है। अब इन खबरों को Apple एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की बातों से भी सपोर्ट मिलता दिखाई दे रहा है। Kuo का दावा है कि अपकमिंग iPhone का जनवरी 2020 में मास प्रोडक्शन किया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद है कि इसे मार्च के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। लीक रिपोर्ट पर विश्वास किया जाए तो अपकमिंग आईफोन iPhone 8 जैसा होगा। कंपनी इस बार अपकमिंग फोन को iPhone 5 से इंस्पायर होके नहीं बनाएगी।  MacRumors की रिपोर्ट के मुताबिक Kuo का दावा है कि ये अपकमिंग डिवाइस iPhone 6 और iPhone 6S यूजर्स के लिए आइडियल अपग्रेडिड स्मार्टफोन होगा।

Input: IANS

  • Published Date: December 7, 2019 11:02 PM IST