comscore
News

नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है एप्पल, नॉच को कहेगा बाय-बाय

एप्पल ही मार्केट में सबसे पहले नॉच फीचर का ट्रेंड लेकर आया था।

Apple-iPhone-XR-31

एप्पल ही मार्केट में सबसे पहले नॉच फीचर का ट्रेंड लेकर आया था। इसके बाद यह ट्रेंड एंड्रॉइड स्मार्टफोन में भी लोकप्रिय हो गया है और इसे इस वक्त लगभग सभी एंड्रॉइड फोन निर्माता कंपनियां अपना रही हैं। लेकिन, भविष्य के आईफोन में एप्पल नॉच फीचर को ड्रॉप कर सकता है। एप्पल नए डिजाइन पैंटर्न पर काम कर रहा है।

नए पेटेंट में सजेस्ट किया गया है कि एप्पल ने नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर काम करना शुरू भी कर दिया है। यह टेक्नोलॉजी आईफोन के डिस्प्ले के टॉप पर बिना नॉच के एज-टू-एज डिस्प्ले को अलाउ करेगी। एप्पल के नए डिस्प्ले डिजाइन पर काम करने की जानकारी, सैमसंग के इस खुलासे के बाद आई है कि वो नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर इनवेस्ट कर रहा है। सैमसंग की यह टेक्नोलॉजी भी स्मार्टफोन में नॉच की जरूरत को खत्म कर देगी।

 

एप्पल के पेटेंट में इस तरफ इशारा किया गया है कि कंपनी ऐसी स्मार्टफोन डिस्प्ले टेक्नोलॉजी खोज रही है जिसमें छोटा सा कट आउट शामिल हो। हालांकि, एप्पल भविष्य में फेस आईडी फीचर को बरकार रख सकता है। फेस आईडी को बरकरार रखते हुए कंपनी नॉच से छुटकारा पा सकती है।  एप्पल के अलावा सैमसंग भी ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर हा है जो कि ओलेड डिस्प्ले के नीचे कैमरा और दूसरे सेंसर्स को हाइड कर सके।

  • Published Date: October 24, 2018 2:59 PM IST
  • Updated Date: October 24, 2018 3:13 PM IST