comscore
News

एप्पल के नए iPad मॉडल जल्द हो सकते हैं लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

iPad के चार नए मॉडल China’s MIIT certification पर स्पॉट हुए हैं।

Apple iPad Pro 12.9 2018 3

Image Credit: MySmartPrice


अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल ने पिछले महीने तीन नए आईफोन के साथ Watch Series 4 को भी लॉन्च किया था। अभी भी लोग नए आईपैड और मैकबुक के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन एप्पल ने इस पर अभी कुछ भी नहीं बोला है। हालांकि अब ऐसा लगता है कि एप्पल नए iPads को जल्द ही लॉन्च कर सकता है। ऐसी खबरें हैं कि कंपनी अगले महीने इसकी घोषणा कर सकती है।

कंपनी की ऑफिशियल अनाउंसमेंट के बिना ही अब नए मॉडल की जानकारियां लीक हो रही हैं। MySmartPrice की रिपोर्ट के मुताबिक चार नए मॉडल नंबर China’s MIIT certification पर स्पॉट हुए हैं।

29 सितंबर तक तीन डिवाइस को सर्टिफिकेशन मिल गया है। इनमें A1876, A1980, and A1993 नंबर शामिल हैं। ऐसी उम्मीद है कि ये 2018 के आईपैड प्रो मॉडल्स हो सकते हैं। इसके अलावा एक ब्लूटूथ डिवाइस मॉडल नंबर A2051 के नाम से स्पॉट हुआ है, जो एप्पल पेंसिल मॉडल के साथ आ सकता है। हालांकि अभी तक मिल रही यह जानकारियां अफवाह हैं।

आमतौर पर एप्पल दो सेपरेट आईपैड मॉडल को रिलीज करता है, जिसमें एक मॉडल वाई फाई और दूसरा मॉडल Wi-Fi + Cellular (LTE) कनेक्टिविटी के साथ आता है। लीक खबरों के मुताबिक न्यू आईपैड प्रो मॉडल में न्यू आईफोन जैसे कम बेजल्स हो सकते हैं। एप्पल इसके अलावा टचआईडी फिंगरप्रिंट स्कैनर को फेस आईडी से रिप्लेस कर सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फ्रंट में यूएसबी टाइप सी पोर्ट हो सकता है।

  • Published Date: October 12, 2018 10:36 AM IST