comscore Apple ने रोल आउट किया iOS 15.2, जानें नए फीचर्स और कैसे करें डाउनलोड
News

Apple ने iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट किया iOS 15.2, जानें क्या मिल रहे फीचर्स और कैसे करें डाउनलोड

Apple ने iPhone यूजर्स के लिए iOS 15.2 अपडेट रोल आउट कर दिया है। इसके साथ कई नए फीचर्स आए हैं। सभी नए फीचर्स और अपडेट को डाउनलोड करने का तरीका नीचे जानें।

  • Published: December 14, 2021 11:26 AM IST
iphone

Apple ने अपने iPhone यूजर्स के लिए नया सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया है। iOS 15.2 आईफोन यूजर्स के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। अपडेट कई नए फीचर्स के साथ रोल आउट किया जा रहा है। Also Read - YouTube Premium और YouTube Music Premium के लिए लॉन्च हुए एनुअल प्लान, भारत में इतनी है कीमत

अपडेट के साथ Apple Music, App Privacy और iMessage आदि के लिए कई नए फीचर्स आए हैं। अगर आपके पास भी iPhone है तो आप उसे iOS 15.2 में अपडेट कर सकते हैं। इस आर्टिकल में अपडेट करने का तरीका और उसके साथ आए सभी नए फीचर्स के बारे में बताया गया है। Also Read - Apple ने सबको पछाड़ नंबर-1 पर किया कब्जा, जानें Samsung और Xiaomi का क्या हुआ हाल?

Apple iOS 15.2 अपडेट के साथ आए ये नए फीचर्स

  • iOS 15.2 के साथ आईफोन यूजर्स को ऐप्स से अधिक प्राइवेसी सुविधाएं मिलेंगी। सेटिंग में ऐप प्राइवेसी रिपोर्ट अब आपको यह देखने की सुविधा देगी कि पिछले सात दिनों में उस ऐप्स ने कितनी बार आपके स्थान, कैमरा, फोटो, माइक्रोफोन, कॉन्टैक्ट और अन्य चीजों को एक्सेस किया है।
  • अब आप 49 रुपये से शुरू होने वाले Apple Music Voice का सब्सक्रिप्शन प्लान ले सकते हैं। इससे आप Siri का यूज करके सभी गाने, प्लेलिस्ट और स्टेशन का एक्सेस पा सकते हैं। Siri अब यूजर्स को हिस्ट्री, उनकी पसंद और नपसंद को देखते हुए सुझाव दे सकता है।
  • केवल iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के लिए उपलब्ध मैक्रो मोड के लिए अब कैमरा ऐप में एक टॉगल दिया जाता है। यूजर्स इस टॉगल का यूज करके मैक्रो फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए अल्ट्रा-वाइड लेंस पर स्विच कर सकते हैं।
  • Digital Legacy एक नया फीचर है। इस सुविधा के तहत आपका लीगेसी कॉन्टैक्ट आपकी मृत्यु की स्थिति में आपके iCloud अकाउंट और व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच सकता है।
  • बच्चों के लिए एक नया सेफ्टी फीचर भी आया है। iMessage में बच्चों की सुरक्षा के लिए iOS 15.2 के साथ Communication Safety नाम का एक नया फीचर आया है। इसके अलावा भी Hide by Email और Find my can जैसी कई नई सुविधाएं यूजर्स को मिल रही हैं।

How to Download iOS 15.2 Update?

अपने Apple iPhone को अपडेट करने के लिए डिवाइस की सेटिंग में जाएं। फिर General ऑप्शन पर क्लिक कर दें। अब Software Update पर क्लिक करके Download and Install पर क्लिक कर दें। इसके बाद डाउनलोड खत्म हो जाने के बाद अपने फोन को Restart करें। अब आपके आईफोन में iOS का नया वर्जन मिलेगा। Also Read - Apple और Samsung 2022 में बना सकते हैं 37 हजार करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, PLI स्कीम के तहत होगा काम

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 14, 2021 11:26 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers