comscore
News

एप्पल अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को अप्रैल में करेगा लॉन्च!

एप्पल की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का हिस्सा नहीं बनेंगे HBO और नेटफ्लिक्स!

  • Published: February 14, 2019 12:38 PM IST
Apple Store Hong Kong Logo Stock

Image Credit: Karthekayan Iyer


दुनियाभर की iPhone सेल्स में गिरावट देखी जा रही है और कंपनी सर्विस बिजनेस के जरिए रेवेन्यू कमाने की कोशिश में है। कंपनी न्यू वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को रेवेन्यू के लिहाज से बड़ा पिलर बनाना चाहती है, जिससे उसे रेवेन्यू कमाने में मदद मिले। कंपनी अपने वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को एप्पल म्यूजिक के बराबर खड़ा करना चाहती है।

कंपनी ने हाल में अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के लिए कई लोगों को हाल में हायर भी किया है। अब एक नई खबर से पता चला है कि Cupertino बेस्ड कंपनी एप्पल अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को अप्रैल या मई के शुरुआत में लॉन्च कर सकती है।

हालांकि इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में नेटफ्लिक्स को हिस्सा बनाया जाएगा या नहीं इस बारे में पक्के तौर पर कुछ भी नही कहा जा सकता है। HBO की पार्टिसिपेशन को लेकर भी कोई संकेत नहीं दिया गया है। CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल कस्टमर को अपने डिजिटल स्ट्रीमिंग प्रॉडक्ट्स पर यह सर्विस देगा और इसके अलावा आप उसकी iOS TV एप्लिकेशन में भी कंटेंट को देख पाएंगे।

एप्पल का यह प्रॉडक्ट अमेजन प्राइम नीडियो चैनल सर्विस की तरह होगा। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के मुताबिक  Lions Gate’s Starz, CBS (which owns Showtime) और Viacom भी नए प्लेटफॉर्म पर अपनी सब्सक्रिप्शन स्ट्रीमिंग सर्विस को देंगे।

  • Published Date: February 14, 2019 12:38 PM IST