comscore
News

एप्पल के इस फैसले से भारत में 25 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

 Reuters की एक रिपोर्ट के मुताबिक Foxconn के चेन्नई प्लांट में iPhone X की असेंबलिंग 2019 की शुरुआत में शुरू हो सकती है

apple-iphone-xs-xs-max-hands-on-1

Best Phones, Best Mobile Phone, Price, Best Phone Features


अमेरिका की दिग्गज कंपनी एप्पल अगले साल से Foxconn के चेन्नई प्लांट में iPhone के प्रीमियम मॉडल iPhone X की असेंबलिंग शुरू कर सकती है। Reuters की एक रिपोर्ट के मुताबिक Foxconn के चेन्नई प्लांट में iPhone X की असेंबलिंग 2019 की शुरुआत में शुरू हो सकती है।
हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि एप्पल आईफोन के प्रॉडक्शन को सिर्फ असेंबली तक ही सीमित रखेगी या फिर किसी भारत में किसी कंपोनेट का भी प्रॉडक्शन किया जाएगा।               

इससे पहले The Hindu की एक रिपोर्ट में तमिलनाडु  के सीएम Edappadi K Palaniswami ने कहा था कि एप्पल Sriperumbudur में एक अलग सेपरेट यूनिट लगा सकती है। तमिलनाडु के इंडस्ट्री मिनिस्टर M C Sampath ने इससे पहले कहा था कि Foxconn अपने प्लांट के एक्सपैंशन में 25 अरब रुपये खर्च करेगी।              
Foxconn पहले ही इस प्लांट में शाओमी फोन का निर्माण कर रही है। कंपनी इसी प्लांट में iPhone मॉडल की असेंबलिंग भी कर सकती है। इससे 25 हजार लोगों को रोजगार मिलने के आसार हैं।     

अभी एप्पल भारत में लो कॉस्ट iPhone SE और iPhone 6S की असेंबलिंग करती है। कंपनी बेंगलुरु में इन आईफोन की असेंबलिंग कर रही है। हालांकि एप्प्ल और Foxconn ने अभी इन रिपोर्ट पर कोई भी कमेंट नहीं किया है।   

  • Published Date: December 28, 2018 8:54 AM IST