comscore Apple TV Plus: नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम को टक्कर देने के लिए जल्द आएगी एप्पल की यह वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस | BGR India
News

Apple TV Plus: नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम को टक्कर देने के लिए जल्द आएगी एप्पल की यह वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस

कंपनी का दावा है कि Apple TV+ एक ऑरिजनल वीडियो सब्सकिप्शन सर्विस है, जो यूजर्स को एक्सक्लूसिव ऑरिजनल शो, मूवी और डॉक्युमेंट्री की सर्विस देगी।

Apple TV Plus

Image credit: Apple


एप्पल ने 25 मार्च 2019 को आयोजित ‘Show Time’ इवेंट में अपनी कई सर्विसों को पेश किया। कंपनी ने इस इवेंट में अपनी “Apple TV+” वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को भी पेश किया है। कंपनी का दावा है कि Apple TV+ एक ऑरिजनल वीडियो सब्सकिप्शन सर्विस है, जो यूजर्स को एक्सक्लूसिव ऑरिजनल शो, मूवी और डॉक्युमेंट्री की सर्विस देगी। कंपनी ने कहा है कि उसकी यह सर्विस दूसरी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस से अधिक अच्छा एक्सपीरियंस फोकस करेगी। कंपनी की इस घोषणा के वक्त कई हॉलीवुड स्टार्स, टॉक शो होस्ट जैसे Oprah Winfrey, Steven Spielberg, Jennifer Aniston, Reese Witherspoon, J.J. Abrams, Jason Momoa समेत कई स्टार्स स्टेज पर थे।
Apple TV+ में मौजूद सभी ऑरिजनल कंटेंट विज्ञापत रहित होगा। आप इस कंटेंट को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों के जरिए अपनी सहुलियत के हिसाब से देख सकते हैं। ऑरिजनल कंटेंट के अलावा कंपनी टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले कंटेंट को इसमें दिखाएगी।

इससे पहले पिछली लीक हुई रिपोर्ट के मुताबिक Apple TV चैनल में HBO, SHOWTIME, Starz, CBS All Access, Smithsonian Channel, EPIX, Tastemade, Noggin और MTV Hits जैसे कंटेंट को शामिल किया जा सकता है। इस सर्विस में 150 से ज्यादा स्ट्रीमिंग ऐप्स के कंटेंट को शामिल किया जा सकता है। इसमें अमेजन प्राइम, Hulu, और पेड TV सर्विस जिसमें Charter, Spectrum, Canal+, DIRECTV NOW और PlayStation Vue शामिल हैं।

Apple TV+ और Apple TV चैनल अवेलेबिलिटी, प्राइसिंग

एप्पल टीवी चैनल्स मई 2019 से एप्पल टीवी ऐप के साथ अवेलेबल होंगे। वहीं Apple TV+ इस साल के अंत तक आ सकता है। हालांकि कंपनी ने इवेंट में इसकी प्राइसिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। न्यू एप्पल टीवी ऐप जल्द ही 100 से ज्यादा देशों में नई सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ iPhones, iPads, और Apple TV में रोलआउट होना शुरू हो जाएगी।

  • Published Date: March 26, 2019 11:01 AM IST