comscore iPhone यूजर्स तुरंत अपडेट करें अपना डिवाइस, नहीं तो पड़ सकते हैं बड़ी मुश्किल में
News

iPhone यूजर्स तुरंत अपडेट करें अपना डिवाइस, नहीं तो हो सकती है बड़ी समस्या

Apple आईफोन यूजर्स को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री ने अपने डिवाइस अपडेट करने के लिए कहा है। ऐसा करके वे हैकर्स का शिकार होने से बच सकते हैं।

Apple-iPhone-13


iPhone यूजर्स को शुक्रवार यानी 19 अगस्त को इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने सुरक्षित रहने के लिए अपने आईफोन को अपडेट करने के लिए कहा है। मंत्री ने इस सप्ताह ऐप्पल द्वारा आईफोन, आईपैड और मैक के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट जारी करने के बाद लोगों से यह आग्रह किया है। अपडेट से दो बड़ी समस्याओं को फिक्स किया जा सकता है, जो हैकर्स को यूजर के आईफोन का पूरा कंट्रोल दे सकती हैं। बता दें कि ऐप्पल ने आईफोन, आईपैड और मैक मॉडल के लिए बड़ी दिक्क्तों का खुलासा करते हुए बुधवार को दो सिक्योरिटी रिपोर्ट जारी की थी। डिटेल के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Apple iPhone यूजर्स के लिए गुड न्यूज, मिलने लगा Airtel और Jio 5G सॉफ्टवेयर अपडेट

Apple यूजर्स तुरंत अपडेट करें अपने डिवाइस

चंद्रशेखर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लोगों से अपने आईफोन को अपडेट करने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि जीरो-डे शोषण से बचने के लिए अपने iPhones को 15.6.1 के साथ अपडेट करें। Apple ने एक्टिव अटैक के तहत जीरो-डे के लिए iOS, iPadOS और macOS सिक्योरिटी फिक्स जारी किए हैं। Also Read - iPhone 14 के लिए Apple भारत में लाया नया सप्लायर Pegatron, चीन पर निर्भरता होगी खत्म!

इन मॉडल को करना होगा अपडेट

Apple ने कहा है कि iPhone 6S के साथ उसके बाद के सभी iPhone मॉडल, सभी iPad Pro मॉडल, iPad Air 2 और उसके बाद के मॉडल, iPad 5वीं जेनरेशन और इसके बाद वाले मॉडल, iPad मिनी 4 और इसके बाद के मॉडल और iPod touch (7वीं जेनरेशन) प्रभावित हैं। कंप्यूटिंग डिवाइस की बात करें तो macOS Monterey पर रन करने वाले मैक और macOS Big Sur के लिए उपलब्ध ऐप्पल के सफारी इंटरनेट ब्राउजर को भी तुरंत अपडेट करने की जरूरत है।

ऐप्पल ने इन डिवाइस को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर और ओएस वर्जन में तुरंत अपडेट करने के लिए कहा है। Apple ने पहली या दूसरी रिपोर्ट में यह नहीं बताया कि कैसे, कहां या किसके द्वारा इन समस्याओं की जानकारी मिली। सभी रिपोर्ट एक रिसर्चर का हवाला देते हुए जारी की गई हैं।

  • Published Date: August 20, 2022 10:39 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.