comscore Apple WWDC 2022 की डेट हुई अनाउंस, जानें क्या होगा खास
News

Apple WWDC 2022 की डेट हुई अनाउंस, जानें क्या होगा खास

Apple ने WWDC 2022 की डेट अनाउंस कर दी है। यह डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 6 जून को आयोजित की जाएगी। इसमें नए iOS, MacOS, WatchOS, tvOS, iPadOS की घोषणा की जा सकती है।

Apple-WWDC

Apple Worldwide Developers Conference (WWDC 2022) के डेट ऑफिशियली अनाउंस हो गई है। एप्पल का यह सालाना डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस 6 जून को आयोजित किया जाएगा। कंपनी इसमें नए iOS, iPadOS, macOS, tvOS, और watchOS की घोषणा कर सकती है। एप्पल के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स इस इवेंट में ऑनलाइन भाग ले सकते हैं। Also Read - Apple ने भारत में बढ़ाई MacBook Air M1 की कीमत, जानें नए दाम और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने अपने ऑफिशियल पेज पर इवेंट की डेट अनाउंस की है। इस बार WWDC 2022 6 जून को 10am PDT (भारतीय समय के अनुसार रात 10:30 बजे) शुरू होगा। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस बार भी एप्पल का यह डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस वर्चुअली आयोजित किया जाएगा। यह लगातार तीसरी बार है, जब एप्पलका यह ग्लोबल इवेंट ऑनलाइन होगा। Also Read - WWDC 2022 में Apple ने जोड़े 5 ऐसे फीचर, जो Google यूजर्स पहले से कर रहे यूज

How to watch WWDC 2022?

WWDC का कीनोट (Keynote) अड्रेस Apple.com के जरिए स्ट्रीम किया जाएगा। इसे कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल, Apple TV ऐप, Apple डेवलपर ऐप के जरिए स्ट्रीम किया जा सकेगा। Also Read - iOS 16 में Apple Pay Later से शानदार Lock Screen तक, अब iPhone यूजर्स को मिलेंगे 5 धमाकेदार फीचर

हर बार की तरह इस बार भी कंपनी कीनोट (Keynote) अड्रेस के जरिए अपने कस्टमर्स को टारगेट करेगी। Apple के अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम की घोषणा के साथ जुड़ने वाले नए फीचर्स बताए जाएंगे। इसके अलावा ऐप डेवलपर्स को नए टूल के बारे में बताया जाएगा, ताकि वो अपने ऐप्स को एप्पल की नई टेक्नोलॉजी के आधार पर डिजाइन कर सके।

iOS 16

इस बार Apple WWDC 2022 का मुख्य आकर्षण iOS 16 होगा। एप्पल अपकमिंग iOS में पिछले ऑपरेटिंग सिस्टम के मुकाबले बदलाव करेगी। हालांकि, Bloomberg की रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल के अपकमिंग iOS में किसी बड़े बदलाव की बात नहीं कही गई है। ऐप में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

iOS 16 के अलावा iPadOS 16, macOS 13 और WatchOS 9 की भी घोषणा की जाएगी। WWDC 2022 में iPadOS का नया वर्जन पेश किया जा सकता है, जिसमें कई मल्टी-टास्किंग फीचर जोड़े जाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, iPadOS 16 में ‘Pro’ मोड जोड़ा जाएगा। इसके अलावा WatchOS और macOS में भी थोड़ा इंप्रूवमेंट किया जा सकता है।

इन ऑपरेटिंग सिस्टम के अलावा Apple App Store की नई पॉलिसी के बारे में भी बता सकता है। ऐप स्टोर की नई पॉलिसी में अब यूजर्स को ज्यादा पावर मिलेगी। ऐप डेवलपर्स को ऐप से अकाउंट डिलीट करना आसान बनाना होगा। साथ ही, इसे ऐप में विजिबल बनाना होगा। ऐसा करने से यूजर डेटा लीक होने का खतरा नहीं रहेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 25, 2022 12:39 PM IST



new arrivals in india