comscore
News

एप्पल iOS 12 ने 75% डिवाइसों पर बनाई पकड़, iOS 11 से ज्यादा है एडॉप्शन रेट

Mixpanel ने इस रिपोर्ट का खुलासा किया है, जो iOS इंस्टॉल बेस को ट्रैक करती है।

apple-iphone-xs-xs-max-hands-on-2

एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के मुकाबले एप्पल iOS डिवाइस का एडॉप्शन रेट काफी ज्यादा होता है। अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक iOS 12 अभी तक 75% से ज्यादा एप्पल मोबाइल OS डिवाइस पर ऑपरेट हो चुका है। Mixpanel ने इस रिपोर्ट का खुलासा किया है, जो iOS इंस्टॉल बेस को ट्रैक करती है।
रिपोर्ट के मुताबिक iPhones, iPads और iPod Touch में से चार में से तीन डिवाइस आईओएस के लेटेस्ट वर्जन पर ऑपरेट हो रहे हैं।

iOS 12 ने अभी तक इंस्टॉल बेस के मामले में  iOS 11 को पीछे छोड़ दिया है। iOS 11 के मुकाबले iOS 12 का इंस्टॉल 20% तेजी से बढ़ा है। रिपोर्ट में इस बात की जानकारी भी मिली है कि लगभग 5% iOS डिवाइस अभी भी iOS 11 से पहले के पुराने वर्जन पर ऑपरेट हो रहे हैं।

Apple’s iOS 12 को Apple iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR के साथ रिलीज किया गया था। कंपनी ने Apple iPhone 5S, iPad Air और iPad Mini 2 के लिए भी iOS 12 को रोलआउट किया था। iOS 12 तीन हफ्ते पहले ही 75 डिवाइसों पर अपनी पकड़ बना चुका है। इससे पता चलता है कि लोग अब तेजी से नए सॉफ्टवेयर वर्जन पर ऑपरेट हो रहे हैं। इससे नए अपडेट्स को लेकर लोगों की जागरुकता का भी पता चलता है।

  • Published Date: November 30, 2018 2:46 PM IST