comscore Asus 8Z लंबे इंतजार के बाद आज भारत में होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे खास फीचर्स
News

Asus 8Z लंबे इंतजार के बाद आज भारत में होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे खास फीचर्स

Asus India लंबे इंतजार के बाद Asus 8Z को भारत में आज लॉन्च करेगा। यह स्मार्टफोन ग्लोबली पेश हुए Asus Zenfone 8Z का रीब्रांड वेरिएंट होगा। फोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर, 64MP कैमरा, फास्ट चार्जिंग समेत कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे। आइए, जानते हैं फोन के बारे में..

Asus-8z

Asus 8Z यानी Asus Zenfone 8Z को आज भारत में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी पिछले साल अप्रैल में भारत में लॉन्च करना चाहती थी, लेकिन कोरोनावायरस की दूसरी लहर की वजह से इस स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया गया था। हालांकि, कंपनी अब इस फोन को भारतीय बाजार में उतार रही है। वहीं, इस सीरीज के Asus 8Z Flip को भारत में लॉन्च करने के आसार नहीं दिख रहे हैं। Also Read - ASUS ROG Phone 6 की डिजाइन लीक, दिखा स्टाइलिश बैक पैनल

Asus India ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस फोन के लॉन्च के बारे में कुछ दिन पहले ट्वीट किया है। पहले से ही ग्लोबली पेश किए जा चुके इस फोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर मिलता है। साथ ही, यह फोन 64MP कैमरा और फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर से लैस है। Also Read - ASUS ROG Phone 6 के डिजाइन का हुआ खुलासा, जल्द खत्म होगा गेमर्स का इंतजार

How to Watch Asus 8Z launch Event?

अपने गेमिंग स्मार्टफोन की वजह से पहचान बना चुकी कंपनी Asus के इस मिड रेंज फोन को आज यानी 28 फरवरी को दिन के 12 बजे ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और Asus के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से लॉन्च किया जाएगा। आइए, जानते हैं फोन के फीचर्स के बारे में। Also Read - Best Gaming Laptops under Rs 1 Lakh: AMD प्रोसेसर से लैस बेस्ट गेमिंग लैपटॉप, जिनपर Flipkart Sale में मिल रहा Discount

फीचर्स (Asus 8Z featured)

Asus 8Z में 5.92 इंच का FHD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। फोन के डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 20:9 दिया जा सकता है। फोन के डिस्प्ले में पंच-होल सेल्फी कैमरा डिजाइन देखने को मिलेगा। साथ ही, इस फोन के डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस दिए जाने की उम्मीद है। इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैम्प्लिंग रेट को सपोर्ट करेगा। साथ ही, इसके डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1100 निट्स तक हो सकती है।

आसुस के इस फोन में Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर मिलेगा। साथ ही, यह फोन 16GB तक RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट कर सकता है। हालांकि, भारत में यह फोन 8GB RAM तक सपोर्ट के साथ पेश किए जाने की संभावना है। इस फोन में 4,000mAh बैटरी और 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है। भारत में यह फोन Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाली है।

Asus 8Z के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा। इसका प्राइमरी कैमरा 64MP का होगा। साथ ही, फोन में 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा भी मिल सकता है। यह फोन 12MP के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। फोन की कीमत 35,000 रुपये से 45,000 रुपये की रेंज में हो सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 28, 2022 8:56 AM IST



new arrivals in india