comscore
News

आसुस Zenfone 3 Ultra को जल्द मिल सकती है एंड्रॉइड 8.1 ओरियो अपडेट

ऐसा हो सकता है कि यह जेनफोन 3 अल्ट्रा की आखिरी अपडेट हो।

asus zenfone 3 ultra main

जहां एक ओर ज्यादातर स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट के साथ अपग्रेड होते जा रहे हैं, वहीं अभी भी कई स्मार्टफोन ऐसे भी हैं, जिन्हें अभी तक एंड्रॉइड ओरियो भी नसीब नहीं हुआ है। इनमें से एक स्मार्टफोन आसुस जेनफोन 3 अल्ट्रा भी है। आसुस ने अपने कई स्मार्टफोन्स को एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट दे दी है, लेकिन जेनफोन 3 अल्ट्रा अभी भी एंड्रॉइड 7.0 नौगट पर काम कर रहा है। अब ऐसी खबर है कि कंपनी 2016 में लॉन्च किए जेनफोन 3 अल्ट्रा को आने वाले कुछ हफ्तों में एंड्रॉइड 8.1 ओरियो अपडेट दे सकती है।

आसुस ZenFone 3 Ultra को जेनफोन 3 Deluxe के साथ 2016 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के वक्त स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 6.0 Marshmallow के साथ लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद से स्मार्टफोन को कुछ अपडेट दी गई लेकिन यह सारी अपडेट्स, एंड्रॉइड 7.0 नौगट कोर पर ही बेस्ड थी।

अब TheAndroidSoul द्वारा देखा गया है कि आसुस जेनफोन 3 अल्ट्रा को आखिरी एंड्रॉइड कोर अपडेट दे सकता है। दरअसल स्मार्टफोन को एंड्रॉइड 8.1 ओरियो के साथ Wi-Fi अलायंस में लिस्टेड देखा गया है। फिलहाल इस बारे में आसुस ने किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है, लेकिन ऐसा हो सकता है कि कंपनी फिलहाल इस अपडेट के रोल-आउट से पहले इसका आखिरी टेस्ट कर रही हो।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है आसुस ने इस स्मार्टफोन को 2016 में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन में 6.8-इंच का फुल एचडी डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1920×1080पिक्सल है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर कार्य करता है। इसमें एड्रीनो 510 जीपीयू और 4जीबी रैम दी गई है। जेनफोन 3 अल्ट्रा में फ्रंट पैनल पर ही फिंगप्रिंट सेंसर उपलब्ध है। पावर बैकअप के लिए 4,600एमएएच की बैटरी दी गई है। जिसमें क्वालकॉम के क्विक चार्ज 3.0 तकनीक का उपयोग किया गया है।

  • Published Date: January 2, 2019 3:43 PM IST