comscore सीईएस 2017: असूस जेनफोन एआर प्रोजेक्ट टैंगो और 8जीबी रैम के साथ हुआ लॉन्च | BGR India
News

सीईएस 2017: असूस जेनफोन एआर प्रोजेक्ट टैंगो और 8जीबी रैम के साथ हुआ लॉन्च

असूस ने सीईएस 2017 इवेंट में जेनफोन 3 जूम के साथ जेनफोन एआर का भी प्रदशैन किया है। जो कि प्रोजेक्ट टैंगो इनेबल और डेड्रीम रेडी दोनों के साथ उपलब्ध होने वाला पहला स्मार्टफोन है।

  • Updated: February 15, 2022 3:45 PM IST
asus zenfone ar ces 2017 launch


असूस ने सीईएस 2017 में जेनोवेशन प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो नए स्मार्टफोन जेनफोन 3 जूम और जेनफोन एआर को प्रदर्शित किया है। असूस जेनफोन एआर लेनोवो फैब2 प्रो के बाद लॉन्च होने वाला दूसरा स्मार्टफोन है जिसमें गूगल प्रोजेक्ट टैंगो सपोर्ट दिया गया है। जिसके माध्यम से वीआर और एआर दोनों का बेहतर अनुभव लिया जा सकता है। प्रोजेक्ट टैंगो की मदद से किसी भी वस्तु को उसके वास्तविक आकार में देखा जा सकता है। जैसे यदि आप घर में रखने के लिए कुछ सामान जैसे फर्नीचर, डाइनिंग डेबल या बेड आदि को प्रोजेक्ट टैंगो की मदद से सही आकार में देखने के अलावा उसे नेवीगेट भी कर सकते हैं। Also Read - Asus ZenFone 3 Zoom को मिलना शुरू हुआ एंड्रॉइड 8.0 Oreo अपडेट

Also Read - 2017 में सबसे ज्यादा निराशाजनक रहे हैं यह स्मार्टफोन

जेनफोन एआर एंडरॉयड 7.0 नुगट पर कार्य कता है और यह स्मार्टफोन डेड्रीम रेडी भी है। जिसका मतलब है​ कि आप इसका उपयेाग डेड्रीम व्यू हैउसेट और कंट्रोलर की तरह कर सकते हैं। इसमें गूगल डेड्रीम इनेबल है जिसकी मदद से वर्चुअल रियलिटी वाले एप्स जैसे फैनटेस्टिक बीट और गूगल स्ट्रीट व्यू का उपयोग कर पर्सनल वीआर सिनेमा का आनंद लिया जा सकता है। इसके अलावा यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, हूलू और एचबीओ का आनेंद भी ले सकते हैं। सीईएस 2017: डुअल रीयर कैमरा के साथ असूस जेनफोन 3 जूम हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स Also Read - 8GB रैम के साथ आने वाले टॉप 5 स्मार्टफोन, इनकी कीमत भी है आपके बजट में

असूस जेनफोन एआर के स्पेसिफिकेशन

इस स्मार्टफोन में 5.7-इंच का डब्ल्यूएचडी सुपर एमोलेड डिसप्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 2560×1440पिक्स्ल है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 821 क्वाडकोर चिपसेट पर कार्य करता है। इसमें 8जीबी रैम दी गई है। वहीं इसमें वापूर कूलिंग सिस्टम शामिल है जो कि भारी-भरकम एआर इसमें वीआर एप्स के उपयोग के दौरान स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाजा है। फोटोग्राफी के लिए जेनफोन वीआर में 23-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। एंडरॉयड 7.0 नुगट पर पेश​​ किया गया यह स्मार्टफोन असूस जेनयूआई पर कार्य करता है। इसमें फ्रंट पैनल पर दिए गए होम बटन पर फिंगरप्रिंट सेंसर इंबेडेड है। इसके फ्रंट कैमरे और बैटरी की जानकारी के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

फिलहाल कंपनी द्वारा असूस जेनफोन एआर की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। किंतु यह स्मार्टफोन इस साल दूसरी छमाही में उपलब्ध होगा। किंतु कंपनी ने भारतीय बाजार में इसकी उपलब्धता से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी।

  • Published Date: January 5, 2017 12:10 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:45 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.