comscore Auto Expo 2020 में होंगे 60 से ज्यादा launch, reliance jio और facebook भी बनेंगे हिस्सा | BGR India Hindi
News

Auto Expo 2020 में होंगे 60 से ज्यादा लॉन्च, रिलायंस जियो (Reliance Jio) और फेसबुक (Facebook) भी बनेंगे हिस्सा

भारत में इस साल लॉन्च होने वाले Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) में 60 से अधिक लॉन्च देखे जा सकते हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस समय मंदी चल रही है लेकिन लोगों को अट्रैक्टि करने के लिए ग्लोबल ब्रांड्स भारत में होने वाले इस इवेंट में नई टेक्नोलॉजी के साथ 60 से अधिक लॉन्च देखे जा सकते हैं।

BMW electric car auto expo

भारत में इस साल लॉन्च होने वाले Auto Expo 2020 (ऑटो एक्सपो 2020) में 60 से अधिक लॉन्च देखे जा सकते हैं। ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस समय मंदी चल रही है लेकिन लोगों को अट्रैक्टि करने के लिए ग्लोबल ब्रांड्स भारत में होने वाले इस इवेंट में नई टेक्नोलॉजी के साथ 60 से अधिक लॉन्च देखे जा सकते हैं। ऑटो एक्सपो में ऑटो मैन्युफैक्चरर के अलावा रिलायंस जियो (Reliance Jio) और सोशल मीडिया जाइंट फेसबुक भी हिस्सा ले सकते हैं। भारत में ऑटो एक्सपो का यह 15वां एडिशन हो रहा है। इसे ऑटो एक्सपो को ACMA, CII और SIAM मिलकर कलवाते हैं।
Auto Expo 2020 इस साल भारत में 7फरवरी से 12फरवरी के बीच आयोजित होगा। यह ऑटो एक्सपो ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सोप मार्ट में होगा। सियाम (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर के डायरेक्टर जनरल राजेश मेनन ने IANS से कहा कि हमें उम्मीद है कि कंज्यूमर सेंटीमेंट के लिहाज से इस साल का Auto Expo 2020 काफी बड़ा होगा।”


मेनन ने बताया कि इस साल के ऑटो एक्सपो में पैसेंजर्स कार, कॉमर्शिल वीडियो और टू व्हीलर्स के कुल मिलाकर 60 लॉन्च देखे जा सकते हैं। ऐसे में आने वाला एक्सपो इवेंट में इस बार ज्यादा भीड़ के आने का भी अंदेशा जताया जा रहा है। ऑटो एक्सपो में इस बार Volkswagen, Skoda, Force Motors will make a return to the motor show, FAW Haima, Great Wall, MG Motors और दूसरे कई कंपनियों के ब्रांड्स को देखा जा सकता है।

इसके अलावा इंटरनेट इनेबल्ड कारों में कनेक्टिविटी देने के लिए जियो (Jio) भी एंबडिड सिम टेक्नोलॉजी दिखा जा सकता है, जो इस सेक्टर के लिए एक बड़ा महत्वपूर्ण फैक्टर हो सकता है। फेसबुक इसके अलावा टाउन हॉल डिस्कशन के अलावा एक दूसरा इवेंट भी ऑटो एक्सपो 2020 में आयोजित कर सकता है। इस स्टार्टअप में इस बाक 15 से ज्यादा स्टार्टअप हिस्सा ले सकते हैं, जो अपनी टेक्नोलॉजी को शोकेस करेंगी। यह टेक्नोलॉजी ग्रीन मोबिलिटी पर फोकस करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 14, 2020 3:47 PM IST
  • Updated Date: January 14, 2020 4:02 PM IST