comscore Auto Expo 2020: MG Motor ने Marvel X इलेक्ट्रिक व्हीकल से उठाया पर्दा, ये हैं खूबियां | BGR India Hindi
News

Auto Expo 2020: MG Motor ने Marvel X इलेक्ट्रिक व्हीकल को किया पेश, ये हैं खूबियां

Auto Expo 2020 में MG Motor India ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल Marvel X से पर्दा उठाया है। यह दुनिया की पहली मास-प्रोडॉक्शन माडल के साथ लेवल - 3 इंटेलिजेंट ड्राइविंग के साथ आने वाली गाड़ी है।

MG Marvel X

Auto Expo 2020 में MG Motor India ने अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल Marvel X से पर्दा उठाया है। यह दुनिया की पहली मास-प्रोडॉक्शन माडल के साथ लेवल – 3 इंटेलिजेंट ड्राइविंग के साथ आने वाली गाड़ी है। Marvel X से पर्दा उठाते हुए कंपनी ने भारत में अपने भविष्य का प्लान सामने रखा है। इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के जरिए MG ने कटिंग-एज प्रोडॉक्शन के डेवलपमेंट में फोकस किया है। बता दें कि Auto Expo 2020 एशिया का सबसे बड़ा ओटोमोटिव शो और इस साल का थीम इलेक्ट्रिफिकेशन रखा गया है।

Maruti Suzuki, Tata Motors, Renault और दूसरी कार कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल इस दौरान पेश किए हैं। MG Motor की Marvel X एक यूनीक गाड़ी है। यह न केवल इलेक्ट्रिक है बल्कि इसमें ऑटोनोमस कैपेबिलिटीज दी गई हैं। इस गाड़ी में आर्ग्यूमेंट रियलिटी मैप (Augmented Reality (AR) Maps) दिए गए जो कि नेविगेशन को काफी यथार्थ और विजुअल बनाता है।इसकी मदद से यह गाड़ी खुद ही पार्क हो जाती है।

MG Motor India ने Auto Expo 2020 के दौरान 14 इंटरनेट, इलेक्ट्रिक और ऑटोनोमस कार शोकेस की हैं। इसमें हैचबैक व्हीकल, सेडान और यूटिलीटी व्हीकल सेगमेंट की गाड़ियां है। इसके साथ हीकंपनी ने इस दौरान अपनी Vision-i कॉन्सेप्ट को दुनिया की पहली 5G जीरो-स्क्रीन स्मार्ट कॉकपिट के तौर पर पेश किया है। यह गाड़ी 5G ट्रेवलिंग सिनेरियो के साथ लॉन्च की गई है। इसमें मल्टीपल हैंडफ्री ड्राइविंग मोड दिए हैं।

MG Motor India बीते महीने भारत में प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी (SUV) ZS EV को लॉन्च किया है। नई दिल्ली में इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 20.88 लाख रुपये है। कंपनी ने इस कार के लिए पहले ही प्री-बुकिंग को शुरू कर दिया था। जिन लोगों ने इस कार की प्री-बुकिंग 17जनवरी 2020 तक की थी उन्हें इस कार की प्री-बुकिंग पर 1 लाख रुपये का डिस्काउंट दिया गया है। ऐसे में कार की प्री-बुकिंग करने वाले कस्टमर्स को इस कार की इफेक्टिव कीमत 19.88 लाख रुपये पड़ी है।

कंपनी को इस कार (MG ZS EV) के लिए महज 27 दिनों में 2,800 से ज्यादा बुकिंग मिल गई थी। MG Motor India 27जनवरी से ZS EV की डिलीवरी 5 शहरों में शुरू करेगी। इन पांच शहरों में Delhi/NCR, अहमदाबाद, मुंबई, बेंग्लुरू और हैदराबाद शामिल है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: February 6, 2020 2:31 PM IST