comscore बजाज चेतक भारत में एक लाख रुपये में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलता है 95 किलोमीटर | BGR India Hindi
News

बजाज चेतक भारत में एक लाख रुपये में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलता है 95 किलोमीटर

Bajaj Chetak Electric Launched in india at Rs 1 Lakh: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने चेतक (Chetak) इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और अवेलेबिलिटी का खुलासा कर दिया है। पुणे बेस्ड टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर बजाज ऑटो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। यह इसका एक्स-शोरूम प्राइस है। इसमें कोई शक नहीं है कि बजाज चेतन 70 के दशक से लेकर 90 के दशक तक सबसे पॉप्युलर स्कूटर रहे हैं।

Bajaj Chetak Electric Main

Bajaj Chetak Electric Launched in india at Rs 1 Lakh: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने चेतक (Chetak) इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और अवेलेबिलिटी का खुलासा कर दिया है। पुणे बेस्ड टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर बजाज ऑटो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। यह इसका एक्स-शोरूम प्राइस है।इसमें कोई शक नहीं है कि बजाज चेतन 70 के दशक से लेकर 90 के दशक तक सबसे पॉप्युलर स्कूटर रहे हैं।
अब आपको यह स्कूटर एक बार फिर रोड पर दौड़ते नजर आएंगे और इस बार यह पेट्रोल से नहीं बल्कि बैटरी से चलेगा। यह आइकॉनिक टू वीलर ने अपनी वापसी 14 साल बाद की है।


Bajaj Chetak launched: प्राइस, फीचर्स

कंपनी ने अपने बजाज चेतक को एक बार फिर से मार्केट में पेश करने की खबर का खुलासा पिछले साल 2019 में अक्टूबर में किया था। अब कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत का खुलासा कर दिया है। कंपनी इस स्कूटर को इंडियन मार्केट में एक चरणबद्ध तरीके से पेश करेगी। इसकी सबसे पहले सेल बेंगलुरु और पुणे से शुरू होगी। कंपनी ने बेंगलुरु में 13 प्रो बाइकिंग डीलरशिप से इसके लिए डील की है। वहीं पुणे में चार स्टोर में यह मॉडल उपलब्ध होगा। इनकी बुकिंग आज यानी 15जनवरी से उपलब्ध हो जाएगी और यह 6 वेरिएंट में उपलब्ध है।

ये सभी छह वेरिएंट को दो मॉडल लाइन के साथ पेश किया है, जिसमें अर्बन और प्रीमियम के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 95 किलोमीटर तक चलेगा। इसके साथ तीन साल की वारंटी या 50 हजार किलोमीटर मिल रही है। सामने से यह स्कूटर काफी हद तक Piaggio Vespa से मिलता है और इसकी शेप Yamaha Fascino से मिलती है। Bajaj ने फिलहाल इस स्टूकर की कीमत की जानकारी नहीं दी है। कंपनी का कहना है कि कंपनी इसकी अधिक जानकारी जनवरी 2020 तक देगी। चेतक में 4KW की इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है।

यह स्कूटर IP67-रेटेड lithium-ion बेटरी दी गई है। स्कूटर में दो राइडिंग मोड शामिल हैं। इनमें Eco मोड और Sport मोड हैं। इसके अलावा इसमें रिवर्स फीचर भी दिया गया है। इसकी रेंज की बात करें तो यह स्कूटर Eco मोड पर 95KM तक चल सकता है और Sport मोड पर 85KM चल सकता है। बजाज का कहना है कि यह आकंड़ा पुणे शहर में रियल वर्ल्ड टेस्टिंग के जरिए आया है और इसकी ARAI फिगर इससे भी ज्यादा होगी।

  • Published Date: January 15, 2020 9:51 AM IST