comscore
News

'क्रोम 70' के बीटा वर्जन में होगा टच सेंसेटिव वेब ऑथेंटिकेशन

पोस्ट में कहा गया, "शेप डिटेक्शन एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) में फेस डिटेक्शन, बार डिटेक्शन और टेक्स्ट डिटेक्सन निहित है।"

  • Updated: September 16, 2018 9:50 AM IST
Google_Chrome_Logo 805px

Image: Google


गूगल ने ‘क्रोम 70’ का नवीनतम बीटा वर्शन जारी किया है, जो एंड्रायड और मैक डिवाइसों के लिए टच सेंसेटिव वेब आथेंटिकेशन (स्पर्श संवेदनशली वेब प्रमाणीकरण) क्षमता से लैस है और इस ब्राउसर में सुरक्षा की अतिरिक्त परत दी गई है। गूगल क्रोम ने एक ब्लॉग पोस्ट में इस हफ्ते लिखा, “मैक का टच आई और एंड्रायड का फिंगरप्रिंट सेंसर डेवलपर्स को बायोमीट्रिक प्रमाणीकर्ता तक पहुंच प्रदान करता है।”

‘क्रोम 70’ का बीटा वर्शन शेप डिटेक्शन फीचर के साथ आता है, जो डिवाइस की शेप डिटेक्शन क्षमताओं को वेब पर उपलब्ध कराता है, जिससे यूजर्स के चेहरे को देखकर उसकी पहचान की जा सकती है।

पोस्ट में कहा गया, “शेप डिटेक्शन एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (एपीआई) में फेस डिटेक्शन, बार डिटेक्शन और टेक्स्ट डिटेक्सन निहित है।” इसके अतिरिक्त, ‘क्रोम 70’ विंडोज 10 पर वेब ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है, जो क्रोम को पास के अन्य ब्लूटूथ सक्षम डिवाइसों के साथ संचार में सक्षम बनाता है। वेब ब्राउसर का बीटा वर्शन एंड्रायड, क्रोम ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस), लिनक्स, मैकओएस और विंडोज के लिए उपलब्ध है।

  • Published Date: September 16, 2018 8:54 AM IST
  • Updated Date: September 16, 2018 9:50 AM IST