comscore
News

BGR HINDI पर एक क्लिक में पढ़ें टेक की 5 बड़ी खबरें

टेक्नोलॉजी की दुनिया में गुरुवार को दिनभर कई बड़ी खबरों ने हलचल मचाई. इन खबरों में फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से लेकर, गूगल ड्राइव का नया लुक शामिल है।

BGR INDIA DAILY NEWSWRAP

टेक्नोलॉजी की दुनिया में गुरुवार को दिनभर कई बड़ी खबरों की हलचल रही।  इन खबरों में फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से लेकर, गूगल ड्राइव का नया लुक शामिल है। इसके अलावा आईफोन यूजर्स के लिए ऐप्पल की तरफ से एक गुड न्यूज आई है। ऐप्पल थर्ड पार्टी को यूजर्स की लोकेशन शेयर करने वाले ऐप्स को रिमूव कर रहा है। यह कदम डाटा में सेंधमारी की घटनाओं के बाद लिया गया है। बता दें कि क्रैंबिज एनालिटिका विवाद के बाद दुनियाभर में डाटा सेफ्टी को लेकर एक बहस खड़ी हो गई है। ऐसे में ऐप्पल का यह कदम स्वागतयोग्य है। इसके अलावा भी टेक की दुनिया में कई खबरों की प्रमुखता रही। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप एक क्लिक के जरिए BGR HINDI  पर दिन भर की बड़ी खबरों से रूबरू हो सकते हैं।

#जीमेल के बाद अब बदल गया है आपका गूगल ड्राइव

दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल, गूगल ड्राइव को नया लुक देने जा रही है। गूगल ने गूगल ड्राइव के वेब वर्जन को नए डिजाइन में पेश करने की घोषणा की है। इसमें कई तरह के बदलाव किए गए हैं। गूगल ड्राइव का पेज बैकग्राउंड बदल गया है। पहले गूगल ड्राइव का पेज बैकग्राउंड सफेद था और अब इसे ग्रे कर दिया है। न्यू बटन  के फॉन्ट में बदलाव किया गया है। हालांकि अभी यह बदलाव भारत में नहीं दिख रहे हैें। जल्द ही यूजर्स को उनके गूगल ड्राइव का बदला-बदला मिजाज नजर आएगा।

# Vivo X21i में होंगे ये खास फीचर्स, सेल्फी लवर्स के लिए 24 मेगापिक्सल कैमरा

विवो अपना एक्स सीरीज का नया स्मार्टफोन ला रहा है। इस स्मार्टफोन के फीचर्स लीक हुए हैं। यह स्मार्टफोन Vivo X21i है। TENAA पर इस स्मार्टफोन के फीचर लिस्ट किए गए हैं।  इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक  P20 ऑक्टा-कोर Soc दिया जाएगा। यह स्मार्टफोन 6जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए Vivo X21i स्मार्टफोन की स्टोरेज को 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन में 6.28 इंच की OLED डिस्प्ले होगी।

#सैमसंग Galaxy S8 Lite स्मार्टफोन 21 मई को हो सकता है लॉन्च

सैमसंग 
Galaxy S8 Lite स्मार्टफोन 21 मई को चीन में लॉन्च किया जाएगा। इस डिवाइस को मॉडल नंबर SM-G8750 के साथ स्पॉट किया गया है, जिसके ऑफिशियल नाम को लेकर काफी असमंजस की स्थिती है। हैंडसेट को लेकर कहा जा रहा इसे चीन के रिटेलर JD.com पर एक्सक्लूसिव पेश किया जाएगा। एक जाने-माने टिप्सटर ने अपने @MMDDJ नाम के ट्विटर हैंडल से कुछ लीक जारी किए हैं। इस लीक में टिप्सटर ने कई प्रमोशनल इमेज भी जारी की हैं। चीन की सोशल मीडिया साइट Weibo पर भी एक स्मार्टफोन को स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन को Galaxy S9 Lite नाम से पहचाना जा रहा है। फोटो में देखा जा रहा है कि बैक पैनल में सिंगल रियर कैमरा और एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। साथ ही यह ब्लैक और रेड कलर वेरिएंट में दिखाया गया है।

# लेनोवो ने भारत में लॉन्च किया ये शानदार लैपटॉप

लेनोवो ने भारत में अपना नया वी-सीरीज का लैपटॉप लॉन्च किया  है। इस लैपटॉप की कीमत  48,000 रुपए है। इस V330 लैपटॉप में क्वीक चार्जेबल बैटरी दी गई है। लेनोवो ने इस लैपटॉप को स्मॉल और मीडिया इंटरप्राइजीज के लिए लॉन्च किया गया है।  इस लैपटॉप में लेनोवो ने कई खास तरह के फीचर्स जोड़े हैं। इनमें अल्ट्राबे ड्राइव, कीबोर्ड, यूएसबी-सी टाइप और यूएसबी 3.0 पोर्ट शामिल है।

# क्या आप जानते हैं 1.12 लाख करोड़ में बिकने वाली फ्लिपकार्ट की ये 5 बातें?
फ्लिपकार्ट को शुरू हुए 11 साल हो गए हैं। इसकी शुरुआत साल 2007 में हुई थी। इसका पहला ऑफिस बेंगलुरू में शुरू हुआ था। इसे सचिन और बिन्नी बंसल ने शुरू किया था। सचिन और बिनी अमेजन में नौकरी करते थे, यहां से अलग होने के बाद दोनों ने अपना स्टार्टअप शुरू किया।

  • Published Date: May 10, 2018 6:48 PM IST
  • Updated Date: May 11, 2018 10:21 AM IST