comscore
News

भारती एयरटेल ने किया AuthMe ID की सर्विसिज का अधिग्रहण

भारती एयरटेल ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) प्रोवाइडर AuthMe ID सर्विस का अधिग्रहण कर लिया है।

Airtel

भारती एयरटेल ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) प्रोवाइडर AuthMe ID सर्विस का अधिग्रहण कर लिया है। इस अधिग्रहण के बाद अब AuthMe ID सर्विस के कर्मचारी भारती एयरटेल ज्वॉइन करेंगे। एयरटेल ने बुधवार को जारी एक रिलीज में इस बात की जानकारी दी है। भारती एयरटेल का कहना है कि इस डील के तहत आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) प्रोवाइडर कंपनी AuthMe ID के कोर टीम के सदस्य भारती एयरटेल ज्वॉइन करेंगे।

भारती एयरटेल की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि कंपनी AuthMe ID सर्विस की इंटलेक्चुअल प्रप्राइअटेरी राइट का भी अधिग्रहण कर चुकी है। AuthMe ने दो फ्लैगशिप सॉल्युशन डेवलप किए हैं और अब इनका इंटलेक्चुअल स्वामित्व भी भारती एयरटेल का होगा। कंपनी का कहना है कि AuthMe की कोर टीम बेंगलुरु में Airtel X  लैब्स का हिस्सा होगी और यहां काम करेगी।

एयरटेल ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में काम करने के लिए बेंगलुरु में Airtel X  लैब्स बनाई है। एयरटेल ने इस लैब को आर्गुमेंटिड रियलिटी, वर्चुअल रियलिटी और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के क्षेत्र में काम करने के लिए बनाई है। एयरटेल ने AuthMe के जो दो इंटलेक्चुअल प्रप्राइअटेरी का अधिग्रहण किया है उनका नाम  Callup AI  और Fintech ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकॉग्नेशन है।

  • Published Date: October 3, 2018 4:40 PM IST