comscore बिटक्वाइन की उपेक्षा नहीं की जा सकती : सेबी | BGR India
News

बिटक्वाइन की उपेक्षा नहीं की जा सकती : सेबी

सेबी चेयरमैन अजय त्यागी ने आज कहा कि बिटक्वाइन की उपेक्षा नहीं की जा सकती है पर आभासी मुद्रा से अबतक कोई प्रणालीगत जोखिम सामने नहीं आया है।

  • Updated: February 15, 2022 4:53 PM IST
Bitcoin-logo

सेबी चेयरमैन अजय त्यागी ने आज कहा कि बिटक्वाइन की उपेक्षा नहीं की जा सकती है पर आभासी मुद्रा से अबतक कोई प्रणालीगत जोखिम सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि एक सरकारी समिति इस पर गौर कर रही है। फिलहाल बिटक्वाइन और इस प्रकार की कोई अन्य आभासी मुद्रा को रिजर्व बैंक या किसी अन्य नियामक से मंजूरी नहीं मिली है। Also Read - GainBitcoin: भारत का सबसे बड़ा Crypto Scam, जहां निवेशकों ने गंवाए 1 लाख करोड़ रुपये

Also Read - Cryptocurrency Prices Today: कई दिनों की गिरावट के बाद संभला क्रिप्टो मार्केट, जानें टॉप करेंसी की कीमत

उद्योग मंडल सीआईटाई वित्तीय बाजार सम्मेलन के दौरान त्यागी ने कहा, ‘‘बिटक्वाइन के मामले में सरकार रिजर्व बैंक तथा सेबी के साथ विचार-विमर्श कर इस पर गौर कर रही है। समिति इस बात पर गौर कर रही है कि इस मामले में क्या करना है। इसमें वित्त तथा सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारी शामिल हैं।’’ Also Read - Crypto Crash: Bitcoin और Ethereum में 41 प्रतिशत तक गिरावट, जानें नई कीमत

वहीं, बिटकॉइन का कारोबार करने वाले एक दक्षिण कोरियाई शेयर बाजार के दिवालिया हो जाने की खबर से इसकी कीमत आज करीब 15 प्रतिशत टूट गयी। बिटकॉइन इस सप्ताह की शुरुआत में 19,500 डॉलर तक पहुंच गया था।

ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार, दक्षिण कोरियाई शेयर बाजार यूबिट को हैक कर लिया गया। इसके बाद कंपनी ने बंद होने की तथा दिवालिया प्रक्रिया शुरू करने की बात कही। इसके अलावा अमेरिका में प्राधिकरणों ने बिटकॉइन से संबंधित एक शेयर बाजार का कारोबार कल निलंबित कर दिया था। इसका भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 21, 2017 8:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:53 PM IST



new arrivals in india