comscore BSNL Abhinandan 151 रुपये का प्रीपेड प्लान अब सभी सर्किलों में उपलब्ध
News

BSNL Abhinandan 151 रुपये का प्रीपेड प्लान अब सभी सर्किलों में उपलब्ध, मिल रही है 6 महीनों की वैलिडिटी

पिछले महीने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने Abhinandan-151 प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश किया था, जो अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग के साथ आता है। हालांकि तब इसे कंपनी ने सिर्फ तमिल नाडुट और चेन्नई सर्किल के लिए ही पेश किया गया था। अब BSNL ने अपने इस प्लान को सभी टेलीकॉम सर्किल्स के लिए पेश कर दिया है।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

पिछले महीने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने Abhinandan-151 प्रीपेड रिचार्ज प्लान को पेश किया था, जो अनलिमिटेड डाटा और कॉलिंग के साथ आता है। हालांकि तब इसे कंपनी ने सिर्फ तमिल नाडुट और चेन्नई सर्किल के लिए ही पेश किया गया था। अब BSNL ने अपने इस प्लान को सभी टेलीकॉम सर्किल्स के लिए पेश कर दिया है। हम आपको यहां BSNL Abhinandan-151 प्रीपेड प्लान की जानकारी दे रहा हैं।
यह एक प्रीपेड रिचार्ज वाउचर है, जो 151 रुपये का है। प्लान 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है। खास बात यह है कि ग्राहकों को किसी प्रकार की FUP लिमिट नहीं मिलती है।

इसके अलावा कंपनी इस प्लान में रोमिंग बेनिफिट भी दे रही है, जो कि मुंबई और दिल्ली सर्किल में भी काम करेगी। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को 100 SMS डेली दे रही है। डाटा की बात करें तो कंपनी यूजर्स को 1GB हाई-स्पीड 3G डाटा दे रही है। हालांकि इस प्लान में एक कंडीशन भी है। प्लान में मिलने वाले फ्री डाटा, SMS और कॉलिंग बैनिफिट्स का फायदा केवल 24 दिनों तक उठाया जा सकता है, जबकि यह प्लान 180 दिनों के लिए है। इसका मतलब है कि यूजर्स बाकी के दिनों में केवल इनकमिंग कॉल रिसीव कर सकते हैं। इस प्लान को पाने के लिए यूजर्स को अपने BSNL नंबर से एक SMS करना होगा। आपको PLAN 151 लिख कर 123 पर भेजना होगा।

हाल ही में कंपनी ने नया फॉरनर प्लान 389 रुपये में लॉन्च किया है। कंपनी ने कहा है कि यह प्लान 28 मई 2019 से इफेक्टिव हो गया है। इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिनों की है और इसमें डेली 1GB डाटा मिल रहा है। डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद आपको 40 Kbps speed पर डाटा मिलेगा। डाटा के अलावा इस प्लान में डेली 100 SMS की सुविधा भी मिल रही है। टेलीकॉम टॉक के मुताबिक अभी इस प्लान को सिर्फ तमिल नाडु और चेन्नई सर्किल के लिए ही शुरू किया गया है। बाद में इसे और दूसरे सर्किल के लिए भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

  • Published Date: July 18, 2019 11:22 AM IST