comscore
News

BSNL कर रहा है अपना 4G नेटवर्क टेस्ट, 20Mbps तक की डाउनलोड स्पीड को किया हासिल

यह स्पीड पहले से मार्केट में मौजूद टेलीकॉम कंपनियों द्वारा दी जाने वाली कनेक्टिविटी स्पीड के सामान है।

  • Published: November 19, 2018 11:39 AM IST
bsnl

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपना 4G इंफ्रास्ट्रक्चर टेस्ट कर रहा है। टेलीकॉम कंपनी ने अभी तक अपनी 4G कनेक्टिविटी को मार्केट में रोल-आउट नहीं किया है। जबकि मार्केट में रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया पहले से ही 4G सर्विस दे रहे हैं। एक अंदाजे के मुताबिक, BSNL अगले 6 महीने के अंदर भारत में अपनी 4G कनेक्टिविटी को रोल-आउट कर सकती है।

कंपनी फिलहाल अपने 4G नेटवर्क को भारत के साउथ पार्ट के कुछ सर्किल में टेस्ट कर रही है। इंटरनेट पर मौजूद एक जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने केरल के Idukki डिस्ट्रिक में अपनी 4G क्नेक्टिविटी का सॉफ्ट लॉन्च किया है।

Image credit: Telecomtalk

Telecomtalk के मुताबिक, कंपनी ने अपने 250 टावर को 4G सर्विस देने के लिए अपग्रेड करने का प्लान किया है। यहां नोट करने लायक बात यह है कि इसके बाद यूजर्स 3G नेटवर्क का यूज नहीं कर पाएंगे। रिपोर्ट में केरल में टेस्ट किए जाने वाले 4G नेटवर्क के ‘Speed Test’ रिजल्ट को भी बताया गया है। दिखाए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि BSNL द्वारा किया 4G नेटवर्क टेस्ट 24.6Mbps तक की डाउनलोड स्पीड देता है और 9.25Mbps तक की अपलोड स्पीड देता है।

यह स्पीड पहले से मार्केट में मौजूद टेलीकॉम कंपनियों द्वारा दी जाने वाली कनेक्टिविटी स्पीड के सामान है। हालांकि यह बात ध्यान देने लायक है कि यह स्पीड टेस्ट कंजेशन फ्री नेटवर्क पर किया गया है। कंपनी के द्वारा दी गई असल स्पीड का पता तब चलेगा जब यह टेस्ट लोगों के इस नेटवर्क पर साइनअप करने के बाद होगा।

  • Published Date: November 19, 2018 11:39 AM IST