comscore
News

BSNL और MTNL को 4G सर्विस लाने में लग सकता है थोड़ा और समय

MTNL और BSNL दोनों ही कंपनियों को इस साल के आखिर तक 4G स्पेक्ट्रम मिलने की उम्मीद थी।

mtnl-bsnl-merge

BSNL और MTNL काफी समय से 4G स्पेक्ट्रम हासिल करने की कोशिश में लगे हैं, लेकिन फाइनेंस मिनिस्ट्री, डिपार्टमेंट-अॉफ-टेलीकॉम (DOT) के द्वारा दिए प्रपोजल को हरी झंडी दिखाने में अभी थोड़ा और समय लगा सकती है। इस स्पेक्ट्रम की कुल वैल्यू 13,000 करोड़ रुपये है।

MTNL और BSNL दोनों ही कंपनियों को इस साल के आखिर तक 4G स्पेक्ट्रम मिलने की उम्मीद थी, लेकिन अब IE के मुताबिक, मंत्रालय के सोर्स ने कहा है कि अॉपरेटर्स को 4G सर्विस रोल-आउट करने के लिए अगले साल का इंतजार करना होगा।

सोर्स का कहना है कि “इस समय मंत्रालय के लिए ज्यादा खर्च करना थोड़ा मुश्किल है। फाइनेंस मिनिस्ट्री फिलहाल कुछ अन्य माइक्रोइकनॉमिक्स फेक्टर्स की तरफ ध्यान दे रही है, इसलिए अभी इस स्पेक्ट्रम में उम्मीद से ज्यादा समय लग सकता है।”

आपको बता दें कि टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने सितंबर में कहा था कि वे BSNL और MTNL को 4G स्पेक्ट्रम इस साल के अाखिर तक हर हाल में रोल-आउट कर देंगे। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, डिपार्टमेंट अॉफ एक्सपेंडिचर DoT के प्रपोजल पर अच्छे से विचार  विचार कर रहे थे, क्योंकि यह फैसला सरकार के ऊपर पूरे 13,000 करोड़ का बोझ लेकर आ रहा था।

  • Published Date: November 1, 2018 6:16 PM IST