comscore
News

BSNL ने पेश किया 299 रुपए का पोस्टपेड प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा और वॉयस कॉल का लाभ

BSNL का नया पोस्टपेड प्लान भारती एयरटेल और वोडाफोन के प्लान को टक्कर देने के लिए पेश किया गया है।

  • Published: September 26, 2018 10:14 AM IST
bsnl

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने नए पोस्टपेड प्लान को पेश किया है, जिसकी कीमत 299 रुपए है। इस प्लान से कंपनी दूसरे प्राइवेट कंपनियों को टक्कर दे रही है। नए पोस्टपेड प्लान को टक्कर देने के लिए मार्केट में भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया लिमिटेड और रिलायंस जियो के प्रीपेड प्लान मौजूद हैं।

BSNL का 299 रुपए का पोस्टपेड प्लान नए कस्टमर्स के लिए है। इसका मतलब BSNL के पुराने कस्टमर्स इस प्लान का फायदा नहीं उठा पाएंगे। इस टैरिफ प्लान में अनलिमिटेड डाटा और वॉयस कॉलस का लाभ मिलता है। इस प्लान में 31जीबी डाटा एफयूपी लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स के डाटा की स्पीड को 80kbps हो जाएगी। इस प्लान में अनलिमिटेड एसएमएस का लाभ भी मिलेगा।

BSNL के 299 रुपए वाले पोस्टपेड प्लान की खासियत

BSNL के 299 रेंटल प्लान में प्रति महीना यूजर्स को 31जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, दूसरे BSNL पोस्टपेड प्लान की तरह ही इस प्लान में भी डाटा का लाभ अनलिमिटेड है। 31जीबी डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को मिलने वाले डाटा की स्पीड 80kbps हो जाएगी। दिल्ली और मुंबई को छोड़कर यह प्लान पूरे देश के लिए उपलब्ध हैं। डाटा और वॉयस कॉल के अलावा इस प्लान में 100 SMS प्रति दिन मिलेगा।

हाल ही में BSNL द्वारा रिवाइज किए गए 333 प्रीपेड प्लान के साथ, BSNL अब इस प्लान में 3जीबी डेली डाटा के बजाए अब प्रति दिन 5.2 जीबी डाटा की पेशकश कर रहा है। एक्सट्रा डाटा “बम्पर ऑफर” प्रोमोशन का पार्ट है जहां टेलीकॉम कंपनी 2.2 जीबी एक्सट्रा डाटा पेश कर रहा है। डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी ने अब स्पीड में भी बढ़ोतरी की है।

  • Published Date: September 26, 2018 10:14 AM IST