comscore
News

BSNL ने पेश किया नया 299 रुपये ब्रॉडबैंड प्लान, मिल रहे हैं ये बेनिफिट्स

डाटा बेनिफिट्स के साथ कंपनी इस प्लान में BSNL नेटवर्क में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है।

bsnl

भारत संचार निगन लिमिटेड पिछले कुछ महीनों से नए प्लान पेश करने के साथ-साथ पुराने प्लान्स में बदलाव करने में लगी है। इसकी एक वजह मार्केट में चल रहा डाटा वार भी है। कंपनी रिलायंस जियो के द्वारा दिए जाने वाले सस्ते डाटा प्लान को टक्कर देने में लगी है। अब कंपनी ने अपना एक और नया प्लान पेश किया है।

प्लान की कीमत 299 रुपये है और यह प्लान नए ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। कंपनी से पहले से जुड़े ग्राहक इस प्लान का लुत्फ नहीं उठा सकेंगे। प्लान की बात करें तो इसमें 8Mbps की स्पीड मिलेगी और साथ में 45 जीबी FUP लिमिट के साथ डाटा मिलेगा। प्लान की वेलिडिटी 30 दिन होगी। इसका मतलब है कि ग्राहकों को पूरी 30 दिन की वेलिडिटी में हर दिन 1.5 जीबी डाटा मिलेगा। 1.5 जीबी प्रति दिन का डाटा खत्म हो जाने के बाद स्पीड घट कर 1Mbps हो जाएगी। FUP लिमिट को देखते हुए यह पता चलता है कि यह प्लान ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए है, लेकिन कंपनी ने एसा कुछ फिलहाल कंफर्म नहीं किया है।

डाटा बेनिफिट्स ही नहीं कंपनी इस प्लान में BSNL नेटवर्क में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है। हालांकि यह बेनिफिट्स केवल लोकल और STD कॉलिंग के लिए है और इसमें कुल 24 घंटों की टॉकटाइम लिमिट होगी। प्लान की और डिटेल्स निकालने पर पता चलता है कि अगर ग्राहक BSNL के अलावा किसी और नेटवर्क पर कॉल करता है तो उसे कंपनी केवल 300 रुपये तक की फ्री कॉलिंग सर्विस दे रही है।

इन सब के अलावा BSNL का कहना है कि ग्राहक वेलिडिटी पीरियड के अंदर सारे वीकडेज और संडेज में किसी भी नेटवर्क पर 10:30 PM से लेकर 6 AM तक फ्री वॉयस कॉल्स कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी हर महीने डिस्काउंट के रूप में 50 रुपये का कैशबैक भी दे रही है।

  • Published Date: December 1, 2018 6:58 PM IST