comscore
News

Jio Gigafiber को टक्कर देने के लिए BSNL ने लॉन्च किया 35 जीबी डेली डाटा वाला प्लान, जानें कीमत और फायदे

नए प्लान में BSNL अनलिमिटेड डाउनलोड और अपलोड दे रहा है।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

BSNL ने एक नया ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च किया है, जो नए और पुराने दोनों ही ग्राहकों के लिए पेश किया गया है। प्लान के मुताबिक ग्राहकों को मात्र 2.18 प्रति जीबी की दर के हिसाब के डाटा बैनिफिट दिया जा रहा है। इस नए प्लान की कीमत 2,295 रुपये है और इसमें 24Mbps की स्पीड के साथ 35 जीबी डाटा रोजाना दिया जा रहा है। 35 जीबी डाटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर 2Mbps की स्पीड से इंटरनेट चला सकता है। इस प्लान की सबसे मुख्य फीचर है इसमें शामिल अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग। प्लान Andaman and Nicobar को छोड़ सभी सर्किल में मौजूद है।

BSNL का यह नया 35GB plan 2,295 रुपये प्रति माह की कीमत में आता है। लेकिन, ग्राहक इसका सालाना भुगतान कर डिस्काउंट पा सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को 22,950 रुपये का पेमेंट एक साथ करना होगा, जो कि कुल 10 महीनों का शुल्क होता है। एक साल का एक साथ पेमेंट करने पर ग्राहक दो महीनें फ्री पा सकते हैं। इतना ही नहीं कंपनी दो और तीन सालकी पेमेंट का ऑप्शन भी दे रही है। जिसके तहत ग्राहकों को एक साथ क्रमश: 43,605 रुपये और 64,260 रुपये देने होंगे।

नए प्लान में BSNL अनलिमिटेड डाउनलोड और अपलोड दे रहा है। इसके अलावा ग्राहक को 1 जीबी स्टोरेज के साथ प्लान में एक ईमेल ID भी मुफ्त दी जा रही है। लिखित आवेदन पर BSNL 1,800 रुपये प्रति वर्ष की दर से Static IP एड्रेस भी दे रहा है।

यह प्लान सीधे इस बात की ओर इशारा करता है कि कंपनी रिलायंस जियो गीगाफाइबर के लॉन्च के लिए कमर कस रहा है। ऐसी खबर है कि जियो ब्रॉडबैंड सर्विस के लॉन्च ऑफर के तहत ग्राहकों को 100 जीबी डाटा प्रति दिन मिलेगा।

  • Published Date: January 19, 2019 3:27 PM IST