comscore BSNL ने लॉन्च किए तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान, जानें कीमत और बेनिफिट्स
News

BSNL ने लॉन्च किए तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान, जानें कीमत और बेनिफिट्स

यह सभी प्लान Tamil Nadu में लॉन्च किए गए हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि BSNL के द्वारा Tamil Nadu में लॉन्च किए गए सभी प्लान फाइबर प्लान नहीं हैं। इस वजह से इन प्लान में हाई-स्पीड नहीं मिलती है।

bsnl 4g volte

भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL लगातार अपने ग्राहकों को नए प्लान और ऑफर्स का तोहफा देने में लगी हुई है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह सब बढ़ते कंपिटीशन के कारण हो रह है, लेकिन यह कंपिटीशन ग्राहकों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। हाल ही में BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए कुछ ऑफर्स लॉन्च किए थे कि अब कंपनी ने तीन नए ब्रॉडबैंड प्लान लॉन्च कर दिए हैं। यह प्लान 3GB तक का डेली डाटा और 8Mbps तक की स्पीड देते हैं। इन प्लान की कीमत 349 रुपये, 399 रुपये और 499 रुपये है। BSNL की ऑफिशियल लिस्टिंग के मुताबिक यह प्लान 1 जुलाई से उपलब्ध होंगे।

BSNL 349 रुपये का 2GB CUL प्लान

349 रुपये के इस प्लान में ग्राहकों को 8Mpbs की स्पीड के साथ 2GB डाटा प्रति दिन मिलगा। डाटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घट कर 1Mbps हो जाती है। इसके अलावा ग्राहकों को BSNL नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए ग्राहकों को 600 रुपये कीमत की कॉलिंग फ्री मिलेगी। इस प्लान का मंथली रेंटल 349 रुपये है।

399 रुपये का 2GB CUL प्लान

इस प्लान में डाटा और स्पीड बेनिफिट्स ऊपर बताए 349 रुपये 2GB CUL प्लान के जैसे ही मिलेंगे। इस प्लान में केवल एक बदलाव है कि इसमें ग्राहक BSNL समेत किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर पाएंगे। इस प्लान का मंथली रेंटल 399 रुपये है।

499 रुपये का 3GB CUL प्लान

इस प्लान का मंथली रेंटल 499 रुपये है और इसमें ग्राहकों को 8Mbps की स्पीड के साथ 3GB डेली डाटा मिलेगा। डेली डाटा खत्म होने के बाद भी यूजर्स 1Mbps की स्पीड से डाटा डाउनलोडिंग कर पाएंगे। 399 रुपये के 2GB CUL प्लान के जैसे इस प्लान में भी किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी।

TelecomTalk की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह सभी प्लान Tamil Nadu में लॉन्च किए गए हैं। इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि BSNL के द्वारा Tamil Nadu में लॉन्च किए गए सभी प्लान फाइबर प्लान नहीं हैं। इस वजह से इन प्लान में हाई-स्पीड नहीं मिलती है।

  • Published Date: June 26, 2019 11:06 AM IST