comscore BSNL ने Wings इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस लॉन्च की, वाई-फाई नेटवर्क के जरिए होगी कॉल | BGR India
News

BSNL ने Wings इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस लॉन्च की, वाई-फाई नेटवर्क के जरिए होगी कॉल

इस सर्विस की मदद से यूजर्स भारत या विदेश में कहीं भी कॉल कर सकते हैं।

bsnl

भारत की टेलीकॉम ऑपरेटर कंपनी BSNL ने आज भारत में अपनी इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस के लॉन्च की घोषणा की है, जिसे विंग्स कहा जा रहा है। ये सर्विस TRAI के पिछले साल अक्टूबर में VoIP की कुछ गाइडलाइंस को बदलने के बाद पेश की गई है। इन गाइडलाइंस को DOT द्वारा इस साल मई में अप्रूव किया गया था। यह सर्विस Wi-Fi नेटवर्क पर सेलुलर कनेक्टिविटी के बिना यूजर्स को कॉल करने की अनुमती देगी। एेसा कहा जा रहा है कि दूसरे टेलीकॉम अॉपरेटर्स भी इस सर्विस को टेस्ट कर रहे हैं और जल्द ही इस सर्विस को शुरू कर सकते हैं। Also Read - BSNL यूजर्स को झटका: महंगा हुआ ये प्लान, 5 प्लान्स की वैलिडिटी में हुई कटौती

Also Read - BSNL ने चुपचाप लॉन्च किए 3 नए सस्ते प्रीपेड रिचार्ज प्लान, कीमत 99 रुपये से शुरू

Also Read - BSNL ने लॉन्च किए 2 नए प्लान, महीनेभर होगी फ्री बातें और हर दिन मिलेगा 2GB डेटा

नई गाइडलाइंस के हिसाब से BSNL की Wings सर्विस मोबाइल नंबर स्कीम से जुड़ी होगी। यूजर्स को अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप पर एक ऐप इंस्टॉल करना होगा, जो डिवाइस पर कॉल करने और रिसीव करने के लिए एक SIP क्लाइंट की तरह काम करेगा। इस सर्विस की मदद से यूजर्स भारत या विदेश में कहीं भी कॉल कर सकते हैं। कॉल ब्रॉडबैंड, Wi-Fi, 4G, या 3G इंटरनेट पर दूसरे नेटवर्क और लैंडलाइन नंबरों पर भी किए जा सकते हैं। हालांकि, वीडियो कॉलिंग केवल उन यूजर्स के बीच हो सकती है जिनके पास Wings सर्विस है।

BSNL इस सर्विस की जल्द ही बुकिंग शुरू करेगा। ग्राहक सभी BSNL टेलीकॉम सर्किल में वेटिंग-लिस्ट में शामिल होंगे, और इस सर्विस को “पहले आओ पहले पाओ” के आधार पर दिया जाएगा। कनेक्शन 1 अगस्त से लाइव होने के लिए कहा जा रहा है। कंपनी एक साल के लिए 1,099 रुपये के ऑनटाइम एक्टिवेशन फीस के साथ फ्री वॉयस और वीडियो कॉल की पेशकश करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 5, 2018 3:04 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:13 PM IST



new arrivals in india