comscore BSNL ने पेश किए चार नए WiFi हॉटस्पॉट वाउचर, 19 रुपये में मिलेगा हाई-स्पीड WiFi इंटरनेट | BGR India
News

BSNL ने पेश किए चार नए WiFi हॉटस्पॉट वाउचर, 19 रुपये में मिलेगा हाई-स्पीड WiFi इंटरनेट

BSNL ने कुल चार प्लान लॉन्च किए हैं और यह सभी प्लान 100 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं।

bsnl

अब जब देश में मोबाइल कनेक्टिविटी और 4G कवरेज काफी बढ़ गई है, तो सरकार अपना फोकस WiFi कनेक्टिविटी की उपलब्धता पर कर रही है। पिछले साल India Mobile Congress (IMC) में टेलीकॉम मिनिस्टर Manoj Sinha ने घोषणा की थी कि 2019 के खत्म होने से पहले देश में 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा WiFi हॉटस्पॉट होंगे। सरकार ने इसके लिए कुछ लीडिंग टेलीकॉम कंपनियों के साथ साझेदारी की है। अब BSNL की लेटेस्ट घोषणा से पता चलता है कि मंत्रालय इस टारगेट को पूरा करने वाली है। कंपनी ने नए टैरिफ वाउचर भी पेश किए हैं, जो ग्राहकों को बड़े शहरों में WiFi हॉटस्पॉट का एक्सेस देंगे।

इनमें चार प्लान हैं और ये सभी प्लान 100 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध हैं। इनमें से पहला प्लान BSNL WiFi 19 नाम से आता है और इसमें यूजर्स को 2GB डाटा मिलता है। प्लान की वैलिडिटी 2 दिन है। दूसरा प्लान BSNL WiFi 39 है, जो 39 रुपये का प्लान है और 7 दिनों की वैलिडिटी पीरियड में 7GB कुल डाटा देता है।

तीसरा प्लान BSNL WiFi 59 है जो 59 रुपये का प्लान है और 15 दिनों की वैलिडिटी के साथ 15GB डाटा देता है। इसके अलावा आखिरी प्लान BSNL WiFi 69 है। इसकी कीमत 69 रुपये है और यह प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी पीरियड में कुल 30GB डाटा के साथ आता है। BSNL का कहना है कि इन प्लान में सभी प्रकार के सर्विस टैक्स शामिल हैं और ग्राहक इन प्लान को ऑनलाइन रीचार्ज कर एक्टिवेट करा सकते हैं।

इतना ही नहीं, BSNL ने अपने पोर्टल पर इस जानकारी के लिए डेडिकेटिड वेब पेज भी बनाया है। यहां ग्राहक अपने आस-पास के सभी हॉटस्पॉट का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने हिसाब से शहर का नाम डाल कर भी हॉट स्पॉट की जानकारी पा सकते हैं। BSNL का दावा है कि कंपनी ने 16,367 साइट्स पर 30,419 हॉटस्पॉट बनाए हैं।

  • Published Date: March 29, 2019 1:25 PM IST