comscore BSNL ने STV 47 और STV 198 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, दोगुनी वैलिडिटी के साथ अधिक डाटा का उठाएं फायदा | BGR India
News

BSNL ने STV 47 और STV 198 रुपये वाले प्लान में किया बदलाव, दोगुनी वैलिडिटी के साथ अधिक डाटा का उठाएं फायदा

आपको ये सभी प्लान कंपनी की वेबसाइट पर जाकर रिचार्ज करवाने होंगे। कंपनी ने रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल को टक्कर देने के लिए अपने प्लान में बदलाव किया है।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

टेलीकॉम सेक्टर में लगातार प्राइस वॉर जारी है। प्राइवेट कंपनियों के बीच सरकरी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी यूजर्स को अपने साथ बनाए रखने के लिए लगातार अपने प्लान में बदलाव करने के साथ नए प्लान पेश कर रही है। कंपनी ने रिलायंस जियो, वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल को टक्कर देने के लिए अपने कुछ प्लान में बदलाव किया है। कंपनी ने दो STVs प्लान में फेरबदल किया है।
इन प्लान में 47 रुपये और 198 रुपये वाला STV प्लान शामिल है। आपको ये सभी प्लान कंपनी की वेबसाइट पर जाकर रिचार्ज करवाने होंगे। वहां आपको कंपनी के दूसरे प्लान भी मिल जाएंगे।

BSNL STV 47 प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड ने 47 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। पहले इस 47 रुपये वाले प्लान में 11 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स की सुविधा मिल रही है। हालांकि अनलिमिटेड कॉलिंग में मुंबई और दिल्ली सर्किल को शामिल नहीं किया गया था। अब बदलाव के साथ इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल और STD कॉलिंग की सुविधा तो मिल रही है लेकिन कंपनी ने अब इसमें 1जीबी डाटा को जोड़ दिया है। अब आप इस प्लान में 1जीबी डाटा का भी लाभ उठा पाएंगे। ये एक जीबी डाटा आपकी कुल वैलिडिटी के दौरान मिलेगा। हालांकि कंपनी ने प्लान में वैलिडिटी को 2 दिन घटा दिया है। अब इस प्लान की वैलिडिटी 9 दिनों की है।

BSNL  STV 198 प्लान

कंपनी पहले इस प्लान में डेली 1.5GB डाटा दे रही थी, इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी को दोगुना कर दिया है। अब इस प्लान की वैलिडिटी 54 दिनों की है। इसके अलावा डेली डाटा लिमिट को बढ़ाकर अब 2GB कर दिया गया है। अब इस प्लान में आपको कुल 108GB डाटा मिलेगा। हालांकि इस प्लान में आपको कोई कॉलिंग बेनिफिट नहीं मिलता है। इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलर ट्यून की सुविधा मिल रही है।

  • Published Date: May 9, 2019 10:29 AM IST