comscore
News

BSNL का 299 रुपये ब्रॉडबैंड प्लान देगा 1.5GB डाटा हर दिन, जानें सभी फायदें

प्लान में यूजर्स को पूरे भारत में BSNL नेटवर्क पर अनलिमिडेट लोकल और नेशनल कॉलिंग भी मिलती है।

bsnl

पिछले कुछ सालों में मोबाइल इंटरनेट काफी सस्ता होता जा रहा है और इसी की वजह से ब्रॉडबैंड यूजर्स कम होते जा रहे हैं। रिलायंस जियो ने ना सिर्फ टेलीकॉम कंपनियों पर असर डाटा है बल्कि ब्रॉडबैंड या वायर्ड लाइन कंपनियों का कंपिटीशन भी बढ़ा दिया है। यही कारण है कि BNSL, एयरटेल और Hathway जैसी बड़ी कंपनियां अपने सस्ते प्लान पेश करने पर मजबूर हो गई है। यहां तक की कंपनियां अपने पुराने प्लान्स में भी बदलाव कर रही है।

BSNL ने भी इस कंपिटीशन में अपनी कमर कस ली है। BSNL के ब्रॉडबैंड प्लान 299 रुपये से शुरू होते हैं और 2,295 रुपये तक की कीमत तक जाते हैं। कंपनी ने अपने सभी प्लान्स में FUP के साथ डेली डाटा देना शुरू कर दिया है।

299 रुपये का प्लान यूजर्स को 8Mbps की स्पीड के साथ 1.5 जीबी डाटा रोजाना देता है। डेली लिमिट खत्म हो जाने पर स्पीड घट कर 1Mbps हो जाती है, लेकिन यूजर अनलिमिटेड डाटा डाउनलोड कर सकता है। यह प्लान Andman and Nicobar सर्किल को छोड़ सभी सर्किल में मौजूद है।

प्लान में यूजर्स को पूरे भारत में BSNL नेटवर्क पर अनलिमिडेट लोकल और नेशनल कॉलिंग भी मिलती है। हालांकि यूजर्स केवल रविवार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिडेट लोकल और नेशनल कॉलिंग कर सकते हैं।

बाकि समय यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर 300 रुपये तक की कॉलिंग फ्री मिलती है। 3,289 रुपये का सालाना भुगतान करने पर BSNL यूजर्स 299 रुपये का डिस्काउंट भी पा सकते हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स 11 महीनों की पेमेंट कर 1 महीने का बिल फ्री पा सकते हैं।

  • Published Date: January 16, 2019 9:57 AM IST