comscore BSNL ने 99 रुपये के प्री-पेड प्लान में किए बदलाव, सिम बदलने के रेट भी बढ़ाए | BGR India
News

BSNL ने 99 रुपये के प्री-पेड प्लान में किए बदलाव, सिम बदलने के रेट भी बढ़ाए

कंपनी अब सिम बदलवाने के लिए 100 रुपये का शुल्क लेगी।

bsnl-logo-stock-image-bgr-2

BSNL ने हाल ही में 99 रुपये वाले अपने वॉइस ऑनली प्री-पेड प्लान को रिवाइस किया था। प्लान को पिछले साल लॉन्च किया गया था। इसमें 26 दिनों की वैलिडिटी मिलती है और अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी गई है। अब कंपनी ने इस प्लान को रिवाइस किया है। अब इस प्लान में वैलिडिटी को घटा कर 24 दिन कर दिया गया है। प्लान में अभी भी PRBT (personalized ring back tones) का फ्री एक्सेस दिया जा रहा है।
कॉलिंग बैनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स अब इस प्लान में बिना किसी FUP लिमिट के लोकल और नेशनल कॉलिंग कर सकते हैं। हालांकि आपको बता दें कि मुंबई और दिल्ली सर्किल में यह बैनिफिट नहीं दिया जाएगा। इन दोनों सर्किल में स्टैंडर्ड आउटगोइंग रेट चार्ज किया जाएगा। इसके अलावा क्योंकि यह वॉइस ऑनली प्लान है, इसलिए इसमें किसी प्रकार का डाटा बैनिफिट नहीं दिया जा रहा है।

TelecomTalk के मुताबिक, BSNL ने सिम रिप्लेसमेंट कॉस्ट को भी बढ़ा दिया है। पहले कंपनी सिम बदलने के लिए 10 रुपये चार्ज करती थी। अब कंपनी सिम बदलने के लिए 100 रुपये का शुल्क लेगी। यह बदलाव 21 जनवरी से लागू हो चुका है। रिपोर्ट यह भी कहती है कि कंपनी 19 रुपये में कुछ सर्किल में 4G सिम दे रही है।

आपको बतादें कि कंपनी ने हाल ही में हाफ-ईयरली प्लान भी लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 899 रुपये है और यह 180 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में डाटा, कॉलिंग और SMS बैनिफिट्स दिया जा रहा है। इस प्लान में रोमिंग में भी अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है, जो केवल मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़ पूरे भारत में लागू है।

  • Published Date: January 24, 2019 10:32 AM IST