comscore
News

BSNL पोस्टपेड यूजर्स बचे हुए डाटा को कर सकेंगे कैरी फॉरवर्ड, जानें कैसे मिलेगी यह सर्विस

कंपनी ने फिलहाल इस सर्विस को लिमिटेड रखा है।

  • Published: November 12, 2018 11:33 AM IST
bsnl-logo-stock-image-bgr-2

भारत संचार निगम लिमिटेड, अपने प्लान और सर्विस से अब प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर दे रही है। हाल में कंपनी ने कई प्लान को रिवाइज किया है और कई नए प्लान पेश किए हैं, जो प्राइवेट कंपनियों के मुकाबले काफी बेहतर हैं। BSNL भारत में 11 करोड़ यूजर्स के साथ देश की चौथी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है।

अब कंपनी ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस पेश की है। कंपनी के पोस्टपेड यूजर्स अब बचे हुए डाटा को कैरी फॉरवर्ड कर सकते हैं। पिछले कुछ समय से कंपनी प्राइवेट टेलीकॉम के आगे थोड़ी फीकी पड़ती जा रही थी। एेसे में कंपनी को कॉम्पटीशन में बने रहने के लिए कुछ स्पेशल सर्विस देनी जरूरी थी।

अब कंपनी ने अपने पोस्टपेड यूजर्स के लिए कैरी-फॉर्वड सर्विस शुरू कर दी है, लेकिन कंपनी ने फिलहाल इसे लिमिटेड रखा है। कंपनी ने अपना 525 रुपये का पोस्टपेड प्लान कोलकाता सर्किल के लिए रिवाइज किया है, जिसमें अब कंपनी 80 जीबी डाटा दे रही है और इसमें यूजर अगले बिल साइकल के लिए 200 जीबी डाटा तक कैरी-फॉर्वड कर सकता है। आपको बता दे कि यह कैरी-फॉरवर्ड सर्विस केवल इस 525 रुपये प्लान के लिए दी जा रही है और यह केवल कोलकाता सर्किल के यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।

आपको बता दें कि इस प्लान में 80 जीबी 2G/3G डाटा मिलता है और डाटा लिमिट खत्म हो जाने पर स्पीड कम होकर 40kbps हो जाती है। प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है। इसमें 100 SMS हर दिन फ्री मिलते हैं। इस प्लान को लेने के लिए यूजर को 500 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट देना होता है। जो यूजर लोकल + STD + ISD सर्विस चाहते हैं, उन्हें 2,000 रुपये डिपोजिट करने होंगे और जो यूजर लोकल + STD + ISD रोमिंग सर्विस चाहते हैं, उन्हें 5,000 रुपये डिपोजिट देना होगा। इसके अलावा पोस्टपेड  यूजर्स को एक साल के लिए अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा।

 

  • Published Date: November 12, 2018 11:33 AM IST