comscore
News

BSNL ने गुजरात के इन शहरों में शुरू की 4G VoLTE सेवा, इस सर्किल में मिल रहा है 2GB फ्री डाटा

चेन्नई सर्किल में BSNL 4G सर्विस में अपग्रेड करने वाले यूजर्स को 2GB बोनस डाटा दे रही है।

bsnl-logo-stock-image-bgr-1

Image Credit: Karthekayan Iyer


भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपनी VoLTE सर्विस को गुजरात में शुरू कर दिया है। अपने लिमिटेड स्पेक्ट्रम के साथ कंपनी अपनी 4G सर्विस को देश के उन सभी बड़े सर्किल में टेस्ट कर रही है, जहां कंपनी पहले से अपना नेटवर्क दे रही है। केरल के कई हिस्सो में कंपनी पहले से अपना 2G और 4G नेटवर्क दे रही है।

TelecomTalk की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात में 4G सिम वाले कई BSNL सब्स्क्राइबर को 4G VoLTE सर्विस की उपलब्धता के बारे में टेक्स्ट मैसेज मिल रहे हैं। फिलहाल गुजरात के गांधीधाम और अंजार में मौजूद 4G सब्स्क्राइबर को यह VoLTE नोटिफिकेशंस मिल रही है और यह जल्द ही पूरे गुजरात सर्किल में उपलब्ध हो जाएगी।

ऐसी खबर हैं कि कंपनी सरकार द्वारा अगले क्वॉर्टर तक VoLTE सर्विस का स्पेक्ट्रम मिलते ही इस सर्विस का पब्लिक रोल-आउट शुरू कर देगी। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में विजयवाडा के नुन्ना में अपना पहला 4G टावर सेटअप किया था। आपको याद दिला दे कि चेन्नई सर्किल में BSNL 4G सर्विस में अपग्रेड करने वाले यूजर्स को 2GB बोनस डाटा दे रही है।

पिछले कुछ समय में BSNL का सबस्क्राइबर बेस बढ़ा है, लेकिन कंपनी को 4G स्पेक्ट्रम मिलने में काफी समय लग गया है। कुछ समय पहले BSNL कर्मचारियों ने हड़ताल भी की थी, जिसमें कंपनी ने सरकार पर 4G स्पेक्ट्रम को लेकर जियो का पक्ष लेने का आरोप लगाया था। BSNL का कहना है कि सरकार ने उन्हें 4G स्पेक्ट्रम देने में समय लगा दिया है।

  • Published Date: March 22, 2019 3:59 PM IST