comscore वित्त मंत्री ने इस कंपनी के Tablet से पेश किया था Budget 2021, हो गया खुलासा
News

वित्त मंत्री ने इस कंपनी के Tablet से पेश किया था बजट, हो गया खुलासा

Budget 2021 Nirmala Sitharaman made in india tablet: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जिस मेड इन इंडिया टैबलेट से वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया था, उसका खुलासा हो गया है। इस बार वित्त मंत्री ने पारंपरिक बही-खाता की बजाय डिजिटल बही-खाता, यानी एक टैबलेट से बजट भाषण पढ़ा है।

Nirmala-Sitharaman

Budget 2021 Nirmala Sitharaman made in india tablet: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने जिस मेड इन इंडिया टैबलेट से वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया था, उसका खुलासा हो गया है। दरअसल, इस बार वित्त मंत्री ने पारंपरिक बही-खाता की बजाय डिजिटल बही-खाता, यानी एक टैबलेट से बजट भाषण पढ़ा है। यह टैबलेट मेड इन इंडिया बताया गया, लेकिन सरकार ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी। तभी से लोगों के मन में सवाल था कि वित्त मंत्री ने किस मेड इन इंडिया टैबलेट से बजट पेश किया था। Also Read - ASUS ने CES 2022 में पेश किया गेमिंग टैबलेट Asus ROG Flow Z13, मिल रहे लैपटॉप जैसे फीचर्स

निर्मला सीतरमण ने इंडियन कंपनी Lava के टैबलेट से बजट 2021-22 पेश किया है। इस बात का खुलासा Lava International Limited के प्रेसिडेंट और बिजनस हेड सुनील रैना ने किया है। रैना ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में एक न्यूज पेपर की कटिंग शेयर करते हुए उन्होंने बताया है कि वित्त मंत्री ने जिस टैबलेट से बजट पेश किया, वह लावा का टैबलेट है। हालांकि, रैना ने टैबलेट के फीचर्स और कीमत को लेकर कुछ नहीं कहा है। Also Read - Panasonic Toughbook S1 टैबलेट 2 बैटरी ऑप्शन के साथ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Apple के टैबलेट से बजट पेश करने की थी अफवाह

बजट के दिन वित्त मंत्री के हाथ में बहीखाता की बजाय टैबलेट देखने के बाद तेजी से यह सर्च किया जाने लगा कि निर्मला सीतारमण किस कंपनी के टैबलेट से बजट पेश कर रही हैं। खबर आई कि यह मेड इन इंडिया टैबलेट है, तो लोग कयास लगाने कि वित्त मंत्री एप्पल के मेड इन इंडिया टैबलेट से बजट पेश कर रही हैं। हालांकि, अब सुनील रैना के ट्वीट से साफ हो गया है कि वह Lava का टैबलेट था।

Lava की वेबसाइट पर तीन Tablet

लावा इंडिया की वेबसाइट पर तीन टैबलेट उपलब्ध हैं। इनमें Lava T81N सबसे प्रीमियम टैबलेट है। इसकी कीमत 16,999 रुपये है। इसमें 8 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। मेटल बॉडी वाला यह टैबलेट 5100 बैटरी के साथ आता है। इसमें 4G VoLTE कनेक्टिविटी मिलती है। इसके अलावा Ivory Pop और Lava Magnum X1 नाम से दो अन्य टैबलेट भी कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किए हुए हैं।

हालांकि, माना जा रहा है कि वित्त मंत्री ने जिस टैबलेट से बजट पेश किया है, उसे लावा ने अभी लॉन्च नहीं किया है। ऐसा पिछले साल आई लीक रिपोर्ट्स के आधार पर कहा जा रहा है। अक्टूबर 2020 में एक फेमस टिप्टसर ने खुलासा किया था कि Lava भारतीय बाजार में जल्द एक नया टैबलेट लॉन्च करने वाला है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि निर्मला सीतारमण ने इसी आने वाले टैबलेट का इस्तेमाल किया है। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 4, 2021 9:58 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers