comscore माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने किया डाटा को सिक्योर बनाने का वादा | BGR India
News

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने किया डाटा को सिक्योर बनाने का वादा

नडेला का कहना है कि उनकी कंपनी कस्टमर्स के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Build 2018: Microsoft determined to protect customers' data, says Satya Nadella,नडेला का कहना है कि उनकी कंपनी कस्टमर्स के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए दृढ़ संकल्प है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कस्टमर्स से उनके डाटा को सिक्योर बनाने का वादा किया है। नडेला का कहना है कि उनकी कंपनी कस्टमर्स के डाटा को प्रोटेक्ट करने के लिए दृढ़ संकल्प है। कस्टमर्स का डाटा सुरक्षित रहे इसके लिए कंपनी सिक्योर सॉल्यूशन (सुरक्षित समाधान) पर काम कर रही है.सत्य नडेला का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब क्रैंबिज एनालिटिका और फेसबुक डेटा विवाद के बाद दुनियाभर में डाटा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। सत्य नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट डाटा की गोपनियता को संरक्षित करने के लिए सिक्योर सॉल्यूशन बना रही है। उन्होंने यह बात माइक्रोसॉफ्ट की ‘बिल्ड 2018 डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस’ के पहले दिन अपने की नोट में कही। Also Read - Padma Awards 2022: गूगल CEO सुंदर पिचाई और माइक्रोसॉफ्ट CEO सत्या नडेला को मिला पद्म भूषण, देखें पूरी लिस्ट

6 हजार डेवलपर्स के सामने नडेला ने किया वादा

Also Read - भारतीय मूल के CEO के हाथ में है, Twitter, Google, Microsoft समेत इन 10 दिग्गज टेक कंपनियों की बागडोर

सत्य नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट के कॉन्फ्रेंस के पहले दिन कस्टमर्स से डाटा की गोपनियता सुनिश्चित करने की बात कही। उन्होंने कहा, टेक इंडस्ट्री का काम है कि कस्टमर्स का टेक्नोलॉजी पर भरोसा बना रहे। हमारी यह जिम्मेदारी है कि नई टेक्नोलॉजी हर किसी को सशक्त बनाए। हर किसी के लिए एक समान विकास को क्रिएट करे। नडेला ने यह बात 6 हजार डेवलपर्स के सामने कही। Also Read - क्या माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है मुड़ने वाला फोन? सैमसंग-LG के फोल्डेबल फोन के लिए बनेगा चुनौती!

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि कस्टमर्स का अपने डाटा पर कंट्रोल होना जरूरी है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि कस्टमर्स का डाटा सुरक्षित रहे। बता दें कि 25 मई को यूरोपीय यूनियन जनरल डाटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन कानून इंट्रोड्यूस करने जा रही है।

नडेला ने कहा कि हमारे इंजीनियर जीडीपीआर-कंपलेंट सॉल्यूशन पर काम कर रही है। नडेला ने  आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर भी बातचीत की है। उन्होंने कहा कि वो प्राइवेसी यानी यूजर्स की गोपनियता को संरक्षित करने वाले आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि वो आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी पर काम कर रहे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 8, 2018 1:17 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 5:06 PM IST



new arrivals in india