comscore Donald Trump के केस को कोर्ट ने किया रिजेक्ट, अभी भी नहीं हटाया Twitter का प्रतिबंध
News

Donald Trump के केस को कोर्ट ने किया रिजेक्ट, अब मुश्किल है ट्रंप की Twitter पर वापसी

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि ट्विटर द्वारा उनपर लगाए गए बैन को हटाया जाना चाहिए, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है। आइए हम आपको इस खबर के बारे में बताते हैं।

Donald Trump on return to Twitter

कैलिफोर्निया में एक डिस्ट्रिक्ट जज ने ट्विटर के खिलाफ डोनाल्ड ट्रम्प के मुकदमे को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति को 2021 में ट्विटर प्लेटफॉर्म पर बैन करना पूरी तरह से लीगल लगता है। कोर्ट ने ट्रंप के मुकदमे को खारिज करते हुए उन्हें और अन्य बैन यूजर्स के ग्रुप को 27 मई तक संशोधित शिकायत (amended complaint) दर्ज करने का समय दिया है। Also Read - Twitter ‘blue tick’ केस: दिल्ली हाई कोर्ट ने पूर्व CBI चीफ पर लगाया 10 हजार का जुर्माना

Donald Trump ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि ट्विटर द्वारा उनपर लगाए गए बैन को हटाया जाना चाहिए, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया के संघीय जिला अदालत के न्यायाधीश जेम्स डोनाटो ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की याजिका तो खारिज कर दी लेकिन अभी भी संशोधित शिकायत दर्ज करने का समय दिया है। Also Read - Twitter में मची 'हलचल', 3 और सीनियर अधिकारियों ने किया कंपनी छोड़ने का फैसला

ट्रंप के पास है एक और मौका

ट्रंप और बाकी बैन हुए यूजर्स के ग्रुप के पास अब 27 मई तक का समया है। आपको बता दें कि अमेरिका के तत्कालिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने 8 जनवरी 2021 को बैन कर दिया था। Twitter ने उन्हें बैन करने के लिए कैपिटल में हुए दंगों और हिंसा को उकसाने का जोखिम होने का हवाला दिया था। Also Read - Elon Musk सस्ते में खरीदना चाहते हैं Twitter! पराग अग्रवाल ने बॉट अकाउंट्स पर दी सफाई

उसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले साल यानी 2021 में ही फ्लोरिडा में ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज कराया था, जिसे बाद में ट्विटर के होम स्टेट कैलिफॉर्निया में भेज दिया गया। ट्रंप ने यही सेम केस यूट्यूब और मेटा (जो तब फेसबुक था) के खिलाफ भी द्ज कराया था।

ट्रंप ने ट्विटर के खिलाफ किया था केस

शुरुआती सुनवाई के दौरान ट्रंप को सफलता नहीं मिली और वो ट्विटर पर अपना अकाउंट रिस्टोर नहीं करा पाए। उसके बाद उन्होंने फिर संशोधित केस किया था, जिसे अब कोर्ट ने अब एक बार फिर खारिज कर दिया है। हालांकि सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट के यह फैसला आने से लगभग दो सप्ताह पहले जब Elon Musk ने ट्विटर को खरीदा तो ट्रंप ने कहा था कि, भले ही एलन मस्क उनका बैन हटा दे फिर भी उन्हें ट्विटर पर लौटने में कोई रुचि नहीं है।

आपको बता दें कि ट्रंप ट्विटर का काफी एक्टिवली यूज करते थे। वो हमेशा इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म से जुड़े रहते थे। रिपोर्ट के मुताबिक बैन लगाए जाने के वक्त उनके ट्विटर प्रोफाइल को लगभग 90 मिलियन लोग फॉलो करते थे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 7, 2022 2:11 PM IST



new arrivals in india