comscore Call of Duty Mobile: ऐसे मिलेगा इस PUBG जैसे मोबाइल गेम का एक्सेस, यूं करें Pre-Register | BGR India
News

Call of Duty Mobile: ऐसे मिलेगा इस PUBG जैसे मोबाइल गेम का एक्सेस, यूं करें Pre-Register

Call of Duty Mobile की घोषणा के बाद से ही कंपनी ने इस गेम के Closed Beta के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन खोल दिए थे। कंपनी ने कहा था कि यूजर्स प्री-रजिस्ट्रेशन के तहत Call of Duty गेम के पॉप्युलर मैप Nuketown और Crash में गेम खेल पाएंगे। यहां तक की गेम में मल्टिप्लेयर गेम मोड के अलावा PUBG और Fortnite के जैसे Battle Royal मोड भी दिया गया है। यदि आप Android यूजर हैं और आप भी इस गेम को जल्द से जल्द खेलना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए तरीकों को इस्तेमाल कर इस गेम को खेल सकते हैं।

Call of Duty Mobile

इसमें कोई शक नहीं है कि Call of Duty गेम बेहद पॉप्युलर गेम रहा है। इस गेम के पब्लिशर Activision के द्वारा इस गेम के मोबाइल वर्जन की घोषणा हुए अभी 2 महीने भी पूरे नहीं हुए है कि अब Activision ने कुछ यूजर्स के लिए Call of Duty Mobile का Closed Beta वर्जन रिलीज कर दिया है। Activision ने इस गेम की सबसे पहले Game Developers Conference 2019 में की थी। घोषणा में कहा गया था कि Activision चीनी कंपनी Tencent के साथ मिलकर इस मोबाइल गेम को डेवलप करेगा।

इस गेम की घोषणा के बाद से ही कंपनी ने इस गेम के Closed Beta के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन खोल दिए थे। कंपनी ने कहा था कि यूजर्स प्री-रजिस्ट्रेशन के तहत Call of Duty गेम के पॉप्युलर मैप Nuketown और Crash में गेम खेल पाएंगे। यहां तक की गेम में मल्टिप्लेयर गेम मोड के अलावा PUBG और Fortnite के जैसे Battle Royal मोड भी दिया गया है। इन सब के लिए यूजर्स को गेम के लिए प्री-रजिस्टर करना था, जो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और Google Play Store के जरिए किया जा सकता था। यह रजिस्ट्रेशन फिलहला केवल Android यूजर्स के लिए शुरु हुए हैं। iOS यूजर्स के लिए यह रजिस्ट्रेशन कुछ समय बाद शुरु किए जाएंगे। यदि आप Android यूजर हैं और आप भी इस गेम को जल्द से जल्द खेलना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए तरीकों को इस्तेमाल कर इस गेम को खेल सकते हैं।

ऐसे Pre-register कर खेलें Call of Duty: Mobile गेम

आपको बता दें कि कंपनी ने इस गेम को खेलने का एक्सेस लेने के लिए यूजर्स के लिए 2 तरीके पेश किए हैं। इनमें से पहला तरीका है कि आप Call of Duty Mobile की Google Play Store लिस्टिंग पर जाएं और “Pre-register” बटन पर क्लिक कर अपने आप को गेम के एक्सेस के लिए रजिस्टर करें। रजिस्टर करने के बाद आपको गेम का एक्सेस कुछ दिनों के अंदर अपने आप मिल जाएगा। यदि आप इस गेम के लिए किए रजिस्ट्रेशन को हटाना चाहते हैं तो आप De-Register बटन पर क्लिक कर ऐसा कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन का दूसरा तरीका यह है कि आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और अपने आप को वहां रजिस्टर करें। इसके लिए आपको Call of Duty Mobile की ऑफिशियल वेबासाइट पर जाना होगा और टॉप राइट कॉर्नर पर उपलब्ध Pre-Register बटन पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद वेबसाइट आपको अपना ई-मेल, पासवर्ड, जन्म तिथि डालने के लिए कहेगी। आपको अपनी सभी डिटेल सबमिट करनी होगी और उसके बाद जैसे ही Beta वर्जन के लिए कोई स्लॉट खाली होगा कंपनी यूजर को ई-मेल के जरिए सूचित करेगी। हालांकि इस बात की हमारे पास कोई पक्की जानकारी नहीं है।हम आपको बता दें कि हमारे पास भी इस गेम का एक्सेस है, लेकिन यह एक्सेस हमें Pre-register करने के बाद मिला है। इसके अलावा इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आपके रजिस्ट्रेशन के बाद आपको इस Beta वर्जन का एक्सेस मिले।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: May 24, 2019 2:11 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers