comscore Call of Duty: Mobile ने मचाई धूम, पहले महीने में हासिल किए 14.8 करोड़ डाउनलोड्स
News

Call of Duty: Mobile ने मचाई धूम, पहले महीने में हासिल किए 14.8 करोड़ डाउनलोड्स

PUBG Mobile ने अपने पहले महीने में 60.7 मिलियन (6 करोड़ 7 हजार) डाउनलोड्स मिले थे। वहीं, दूसरी ओर Fortnite को 35 मिलियन (3 करोड़ 50 करोड़) डाउनलोड्स मिले थे। लॉन्च के केवल पहले महीने में प्रॉफिट की बात करें तो Call of Duty: Mobile ने 52.9 मिलियन डॉलर (लगभग 3,817,338,593 रुपये) कमाएं हैं। इस कमाई में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी 22.8 मिलियन डॉलर के साथ US की है। इसके बाद 7 मिलियन डॉलर के साथ जापानी दूसरे नंबर पर है।

  • Published: November 14, 2019 10:12 AM IST
Call of Duty Mobile

Call of Duty: Mobile ने 148 मिलियन (14 करोड़ 80 लाख) डाउनलोड्स हासिल कर लिए हैं। प्रभावित करने वाली बात यह है कि यह डाउनलोड्स कंपनी ने केवल एक महीने में हासिल किए हैं। यह आंकड़ा डाउनलोड्स PUBG Mobile और Fortnite को मिला कर मिले डाउनलोड्स से ज्यादा है। इस एक महीने के आंकड़े में US और India को मिला कर 39.8 मिलियन (3 करोड़ 98 हजार) डाउनलोड्स शामिल हैं। Sensor Tower के डाटा रिपोर्ट के मुताबिक, Call of Duty: Mobile फर्स्ट मंथ डाउनलोड रिकॉर्ड में अब बस Pokémon GO से पीछे है और दूसरे नंबर पर सेट हो गया है। Also Read - खाना-पानी छोड़ कई दिनों से खेल रहा था PUBG Mobile, 16 साल के छात्र की हुई मौत

PUBG Mobile ने अपने पहले महीने में 60.7 मिलियन (6 करोड़ 7 हजार) डाउनलोड्स मिले थे। वहीं, दूसरी ओर Fortnite को 35 मिलियन (3 करोड़ 50 करोड़) डाउनलोड्स मिले थे। लॉन्च के केवल पहले महीने में प्रॉफिट की बात करें तो Call of Duty: Mobile ने 52.9 मिलियन डॉलर (लगभग 3,817,338,593 रुपये) कमाएं हैं। इस कमाई में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी 22.8 मिलियन डॉलर के साथ US की है। इसके बाद 7 मिलियन डॉलर के साथ जापानी दूसरे नंबर पर है। Also Read - PUBG Mobile बना दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला गेम

Also Read - PUBG Mobile Independence Day Celebrations: जीत सकते हैं कॉस्ट्यूम, गेम इवेंट्स और रिवॉर्ड

बता दें कि Fortnite ने अपने पहले महीने में 27.1 मिलियन डॉलर की कमाई की थी। वहीं, दूसरी ओर PUBG Mobile ने 3.5 मिलियन की कमाई की थी। इसके अलावा एक हफ्ते में सबसे ज्यादा डाउनलोड्स हासिल करने वाले मोबाइल बैटल रोयाल गेम का खिताब भी Call of Duty: Mobile को मिला है। गेम ने एक हफ्ते में 100 मिलियन डाउनलोड्स हासिल किए थे।

इसमें कोई शक नहीं है कि पहले से दुनिया भर में मोबाइल गेमिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना चुके मोबाइल बैटल रोयाल गेम PUBG Mobile को Call of Duty: Mobile से काफी कड़ी टक्कर मिल रही है। COD: Mobile ने लॉन्च के कुछ दिनों के अंदर Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म को मिला कर 3.5 करोड़ डाउनलोड्स का आंकड़ा पार किया था। इस गेम को 100 से ज्यादा देशों में उपलब्ध करवाया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: November 14, 2019 10:12 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers