comscore कैपजेमिनी डिजिटल खंड में कर्मचारियों को देगी प्रशिक्षण | BGR India
News

कैपजेमिनी डिजिटल खंड में कर्मचारियों को देगी प्रशिक्षण

कैपजेमिनी डिजीटल क्षेत्र में नए आने वाले कर्मचारियों की नियुक्ति की संख्या भी बढ़ा रही है।

  • Updated: February 15, 2022 3:54 PM IST
capgemini-airoli

फ्रांस की प्रौद्योगिकी कंपनी कैपजेमिनी ने देश में अपने एक लाख कर्मचारियों को 2018 तक डिजिटल और क्लाउड क्षेत्र में प्रशिक्षण देने का लक्ष्य रखा है। इसका कारण आउटसोर्सिंग बाजार में आ रहा व्यापक बदलाव है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा है। Also Read - WhatsApp Cloud बैकअप भी अब होगा Encrypted, Android डिवाइस के लिए टेस्टिंग हुई शुरू

Also Read - Blaupunkt ने 14999 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया ‘Made in India’ Smart TV, मिलेंगे कमाल के फीचर्स

साथ ही कंपनी इस क्षेत्र में नए आने वाले कर्मचारियों की नियुक्ति की संख्या भी बढ़ा रही है और इनकी कुल संख्या कुल नियुक्ति में 40 प्रतिशत तक करने की योजना है जो फिलहाल 15 से 20 प्रतिशत है। Also Read - JioPhone Next: दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन के बारे में जानें सबकुछ

इसे भी देखें: डिजिटल भुगतान : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक ने जीते एक करोड़ रुपए

कैपजेमिनी के मुख्य परिचालन अधिकारी (भारत) अश्विन यार्दी ने कहा, ‘‘हम प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत प्रत्येक कर्मचारी को डिजिटल और क्लाउड क्षेत्र में नये कौशल के साथ प्रशिक्षण देंगे। इसके पीछे विचार उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि वह कैंपस से 40 प्रतिशत नियुक्ति पर गौर कर रही है जो फिल्हाल 15 से 20 प्रतिशत है।

इसे भी देखें: मोटो E4 प्लस स्मार्टफ़ोन 5,000mAh क्षमता की बैटरी के साथ FCC पर आया नज़र

बता दें कि देश में विदेशी आईटी कंपनियों में एसेंचर और आईबीएम के बाद कैपजेमिनी तीसरी सबसे बड़ी नौकरी देने वाली कंपनी है। कंपनी ने कहा है कि वह भविष्‍य में भी कर्मचारियों की भर्ती जारी रखेगी। कंडूला ने कहा कि कंपनी का ज्‍यादा ध्‍यान फ्रेशर्स पर है, जो भविष्‍य में तेजी से बदलते टेक्‍नोलॉजी वर्ल्‍ड में जरूरी कौशल को सीख सकते हैं। कैपजेमिनी का मुख्‍यालय मुंबई के उपनगरीय इलाके में है और इसके नौ शहरों में कार्यालय हैं।

इसे भी देखें: आज से फ्लिपकार्ट पर सेल के लिए उपलब्ध होगा वीवो V5 Plus का लिमिटेड एडिशन

इमेज सोर्स:

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: April 10, 2017 9:31 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:54 PM IST



new arrivals in india