comscore CES 2022 अब एक दिन पहले हो जाएगा खत्म, ये कंपनियां करेंगी कई बड़ी घोषणाएं
News

CES 2022 के शेड्यूल में हुआ बदलाव, Samsung और Intel समेत ये कंपनियां करेंगी कई बड़ी घोषणाएं

CES 2022 में कई बड़ी घोषणाएं हाने वाली है। इस इवेंट को Omicorn के चलते एक दिल पहले 7 जनवरी को खत्म कर दिया जाएगा।

  • Published: January 3, 2022 1:46 PM IST
CES 2022

CES (Consumer Electronic Show) 2022 अब अपने तय शेड्यूल से एक दिन पहले समाप्त हो जाएगा।Amazon.com और General Motors आदि कंपनियां लास वेगास में होने वाले इस इवेंट में शामिल नहीं होंगी। कंपनियों द्वारा यह फैसला लेने के बाद इवेंट के ऑर्गेनाइजर ने इसके एक दिल पहले समाप्त होने की घोषणा की है। बता दें कि ये कंपनियों दुनिया भर में फैल रहे Omicorn के कारण इस इवेंट में शामिल नहीं हो रही हैं। Also Read - Apple और Samsung 2022 में बना सकते हैं 37 हजार करोड़ रुपये के स्मार्टफोन, PLI स्कीम के तहत होगा काम

CES 2022 Schedule

इवेंट के ऑर्गेनाइजर कंज्यूमर टेक्नोलॉजी एसोसिएशन(CTA) ने शुक्रवार को कहा कि यह कदम मौजूदा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को देखते हुए अधिक सेफ्टी के लिए उठाया गया है। आइये, इस इवेंट के बारे में डिटेल में जानते हैं। Also Read - Samsung Galaxy S22 Series फरवरी में हो सकती है लॉन्च, स्पेसिफिकेशन और लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा

यह इवेंट 5 जनवरी से शुरू हो जाएगा और 7 जनवरी तक चलेगा। Omicorn के कारण दुनिया भर में Covid-19 के मामलों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इस वजह से कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और लोगों को अपनी योजना में बदलाव करना पड़ रहा है। Also Read - CES 2022 में पेश हुई यह सुपर इलेक्ट्रिक बाइक, 270kmph की भरेगी रफ्तार

पिछले कुछ दिनों में एडवांस्ड माइक्रो डिवाइसेज (AMD), प्रॉक्टर एंड गैंबल, अल्फाबेट के गूगल, फेसबुक पैरेंट Meta प्लेटफॉर्म्स सहित कई फर्मों ने इस इवेंट में व्यक्तिगत रुप से शामिल होने की अपनी योजनाओं में बदलाव कर दिया है। सोनी ग्रुप के सोनी इलेक्ट्रॉनिक्स ने कहा है कि इस इवेंट में सीमित कर्मचारी और उपस्थित लोग होंगे। लास वेगास में सभी उपस्थित लोगों का वैक्सीन लेना जरूरी है और उन्हें मास्क लगाना आवश्यक होगा। साथ ही इवेंट सेंर पर Covid-19 टेस्टकिट भी उपलब्ध होगी।

CES 2022

बता दें कि इस इवेंट में आम जनता शामिल नहीं हो सकती है। केवल वे लोग ही इस कार्यक्रम का हिस्सा हो सकते हैं, जिनकी आयु 18 वर्ष या उससे अधिक है और वे कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स इंडस्ट्री से जुड़े हुए हों। मीडिया वाले इस इवेंट में शामिल होने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। हालांकि, आम जनता इसमें शामिल नहीं हो सकती है, लेकिन बड़ी घोषणाओं को ऑनलाइन स्ट्रीम किया जाएगा। Samsung और Intel की बेवसाइट पर इसे लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। साथ ही Asus और Dell जैसी कंपनियां अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट की जानकारी अपनी वेबसाइट पर देंगी।

इस इवेंट कौन सी कंपनी करेगा क्या घोषणा?

इस साल इवेंट में नेक्स्ट जेनरेशन के प्रोसेसर, नए लैपटॉप और बेहतर विजन और नई डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ बड़े स्क्रीन वाले टीवी की घोषणा होने की उम्मीद की जा रही है। साथ ही कई कंपनियां अधिक ऑफ-बीट गैजेट की घोषणा भी कर सकती हैं।

CSE 2022 में इंटेल, AMD और एनवीडिया नए प्रोसेसर और GPU की घोषणा कर सकती है। पिछले साल इंटेल ने अपने 12th जेनरेशन के ‘एल्डर लेक’ डेस्कटॉप प्रोसेसर की घोषणा की थी। इस साल इस इवेंट में चिप टाइटन गेमिंग और अच्छी परफॉर्मेंश वाले लैपटॉप के लिए प्रोसेसर की घोषणा कर सकता है।

उम्मीद की जा रही है कि AMD भी CES 2022 में अपने Zen 4 Ryzen प्रोसेसर की घोषणा करेगा। इसी बीच एनवीडिया को GeForce RTX 3050 और RTX 3090 Ti डेस्कटॉप GPU लॉन्च कर सकता है। इसके अलावा भी इवेंट में कई बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 3, 2022 1:46 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers