comscore CES 2022: TCL ने पेश किया फोल्डेबल फोन, miniLED TV, लैपटॉप और ढेरों टैबलेट
News

CES 2022: TCL ने पेश किया फोल्डेबल फोन, mini-LED TV, लैपटॉप और ढेरों टैबलेट

TCL ने CES 2022 पर TCL Home ऐप भी अनाउंस किया है। यह ऐप यूजर्स को TCL सर्विसेज और IoT डिवाइसेज को एक ही जगह से कंट्रोल करने की आजादी देगा। इस ऐप को यूजर्स TCL TV की मदद से भी एक्सेस कर पाएंगे।

TCL-CES-2022

TCL ने CES 2022 पर कई सारे प्रोडक्ट्स और सर्विसेज का अनाउंसमेंट किया है। इनमें लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट से लेकर AR ग्लासेज और मिनी LED टीवी तक शामिल हैं। Also Read - CES 2022 में पेश हुई यह सुपर इलेक्ट्रिक बाइक, 270kmph की भरेगी रफ्तार

TCL के ये प्रोडक्ट्स रीजन-स्पेसिफिक हैं। अभी हम यह नहीं जानते कि इनमें कौनसे डिवाइस भारत आएंगे। अगर कंपनी इन्हें भारत में पेश करने का प्लान बना रही है तो उम्मीद है कि हमें जल्द ही इस बारे में जानकारी मिल जाएगी। आइए तब तक इन प्रोडक्ट्स के बारे में जान लेते हैं। Also Read - BMW कार में अब होगी एक यूनिक टेक्नोलॉजी, पीछे बैठे यूजर्स ले पाएंगे 8K थिएटर स्क्रीन का मजा

TCL at CES 2022

TCL Leniao AR Glasses: ये स्मार्ट ग्लासेज हैं, जो नोटिफिकेशन, मीडिया प्लेबैक और रिमाइंडर जैसे फीचर्स से लैस हैं। ये सभी डिटेल आपको ग्लासेज के जरिए अपनी आंखों के ठीक सामने दिखाई देंगी। कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस की मदद से यूजर्स को हर वक्त अपने स्मार्टफोन के पास रहने की जरूरत नहीं पड़ेगी। Also Read - CES 2022 में पेश हुए कुछ ऐसे इनोवेटिव प्रोडक्ट, जिनके बारे में सोचना भी मुश्किल

TCL NxtWear Air VR Glasses: TCL का यह प्रोडक्ट फीचर के मामले में VR हेडसेट जैसा है, मगर डिजाइन के मामले में ये ग्लासेज जैसे हैं। इन 1080p VR ग्लासेज में डुअल माइक्रो-OLED डिस्प्ले हैं, जो मीडिया और गेम्स तो सपोर्ट करते ही हैं, साथ में PC के लिए एक सेकेंडरी स्क्रीन का भी काम करते हैं।

TCL Book 14 Go: TCL ने CES 2022 पर अपना पहला लैपटॉप TCL Book 14 Go भी अनाउंस किया है। यह एक थिन और लाइट लैपटॉप है, जो स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स को टारगेट करता है। यह डिवाइस एक Qualcomm Snapdragon प्रोसेसर से लैस और Windows 11 पर काम करता है। इस लैपटॉप की कीमत $349 है।

TCL 30 series smartphones: TCL ने CES 2022 पर अनाउंस किया कि यह इस साल और भी ज्यादा स्मार्टफोन बनाएगा, जिनमें से पहली लाइनअप TCL 30 series होगी। इस 5G स्मार्टफोन लाइनअप में TCL 30 XE 5G और TCL 30V 5G डिवाइस होंगे। कंपनी ने बताया कि ये दोनों स्मार्टफोन अमेरिका में बेचे जाएंगे।

TCL foldable phone: TCL एक फोल्डेबल स्मार्टफोन भी बना रहा है। इस डिवाइस के प्रोटोटाइप का नाम है– TCL Flex V। कंपनी इस फोन को सस्ता बनाना चाह रही है। यह इसे मार्केट में 600 से 700 डॉलर में बेचना चाहती है। इसकी डिजाइन ठीक सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 3 जैसी है और यह Snapdragon 765G प्रोसेसर, 3545mAh बैटरी, 44MP फ्रंट कैमरा और 48MP बैक कैमरा से लैस होगा।

TCL LinkHub 5G: TCL LinkHub 5G एक 5G राऊटर है, जो एक वक्त पर 256 यूजर्स तक सपोर्ट कर सकता है। अपने हाई कनेक्ट काउंट की वजह से यह डिवाइस आम यूजर्स के साथ-साथ स्कूल जैसी जगह को भी टारगेट करता है।

TCL Mini LED TVs: TCL ने CES 2022 पर नए Mini LED TV भी अनाउंस किए हैं, जो इसी साल लॉन्च किए जाएंगे। ये TV 1000 तक लोकल डिमिंग जोन और 144Hz तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेंगे। इसके साथ ही TCL और भी स्मार्ट टीवी बनाएगा, जो Google TV सपोर्ट करेंगे और यूजर्स को Google Assistant जैसे सभी गूगल टीवी फीचर्स का एक्सेस देंगे।

TCL Tablets: TCL ने सालाना कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो पर कई टैबलेट भी अनाउंस किए। TCL NxtPaper 10s एक पेपर जैसा टैबलेट होगा, जो ब्लू लाइट को कट करने के साथ में स्टाइलस और कीबोर्ड जैसी एक्सेसरी भी सपोर्ट करेगा। इस टैबलेट में एक बड़ी 8,000mAh की बैटरी होगी। कंपनी इसी साल TCL Tab 8 4G और TCL Tab 10L टैबलेट भी लॉन्च करेगी। इन डिवाइस के साथ में कंपनी बच्चों के लिए TCL TKEE सीरीज टैबलेट पेश करेगी, जो पॉस्चर रिमाइंडर और पैरेंटल कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आएगा।

TCL Home app: TCL ने CES 2022 पर TCL Home ऐप भी अनाउंस किया है। यह ऐप यूजर्स को TCL सर्विसेज और IoT डिवाइसेज को एक ही जगह से कंट्रोल करने की आजादी देगा। इस ऐप को यूजर्स TCL TV की मदद से भी एक्सेस कर पाएंगे।

इनके अलावा TCL ने कई और प्रोडक्ट्स अनाउंस किए हैं, जो Apple AirPlay 2 जैसी सर्विस सपोर्ट करेंगे। कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक शो पर TCL Game Center भी अनाउंस किया, जो TCL TV पर काम करेगा। कुछ रीजन में यह सिस्टम Google Stadia के साथ काम करेगा। Game Center की मदद से गेमर्स अपने फोन को कंट्रोलर की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 5, 2022 7:14 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers