comscore इंटरनेट बंद होने पर भी इस ऐप से कर सकते हैं चैटिंग | BGR India Hindi
News

इंटरनेट बंद होने पर भी इस ऐप से कर सकते हैं चैटिंग

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित करने के बावजूद ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। माना जा रहा है कि ऐसा प्रदर्शनकारियों की ओर से संदेशों के आदान-प्रदान के लिए फायरचैट नामक ऐप के इस्तेमाल के चलते हुआ, जो बगैर इंटरनेट के चलता है।

firechat

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शनों को रोकने के लिए देश के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित करने के बावजूद ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है। माना जा रहा है कि ऐसा प्रदर्शनकारियों की ओर से संदेशों के आदान-प्रदान के लिए फायरचैट नामक ऐप के इस्तेमाल के चलते हुआ, जो बगैर इंटरनेट के चलता है। इन आशंकाओं को बल तब और मिला, जब हालिया शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों के बीच गूगल प्ले स्टोर पर फायर चैट ऐप ट्रेडिंग में भी रहा। Also Read - Cisco ने भारतीय इंजीनियरों के योगदान से पेश किया ' फ्यूचर इंटरनेट'

गूगल प्ले स्टोर से अब तक दस लाख बार फायर चैट को डाउनलोड किया जा चुका है। यह ऐप बिना इंटरनेट के काम करता है। ब्लूटूथ और वाईफाई के जरिए काम करता है। Also Read - Vodafone-Idea का ग्राहकों को झटका, अगले महीने से महंगे हो जाएंगे कॉलिंग और इंटरनेट प्लान

Also Read - Broadband Plan Under Rs 500 with unlimited Data: 500 रुपये से कम में मोबाइल, लैपटॉप और स्मार्ट TV पर चलाएं अनलिमिटेड इंटरनेट

गुरुवार को हिंसक प्रदर्शनों के दौरान दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित कीं गईं थीं, बावजूद इसके कई स्थानों पर भीड़ को एकत्र होने से नहीं रोका जा सका। फायर चैट से बिना मोबाइल फोन नेटवर्क के भी आप अपने आसपास के फायरचैट यूजर से बातचीत कर सकते हैं।

अब 6 अन्य स्मार्टफोन से भी हो सकेगी एयरटेल वाईफाई कॉलिंग

भारत में Wi-Fi Call शुरू करने के बाद Airtel ने Wi-Fi Calling के लिए अपने स्मार्टफोन की सूची में छह नए डिवाइस शामिल किए हैं। Airtel ग्राहक अब Samsung S10, S10 Plus, S10e, M20 और OnePlus 6 व 6T के माध्यम से भी Wi-Fi Calling कर सकते हैं, जो उन्हें उनके घरों व कार्यालयों के अंदर Wi-Fi के जरिए वॉइस कॉल करने में सक्षम बनाएगा।

Airtel Wi-Wi Calling के माध्यम से कॉल करने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। यह सेवा फिलहाल दिल्ली और एनसीआर में ही लागू हुई है, जिसके आने वाले दिनों में प्रमुख भारतीय शहरों में उपलब्ध होने की उम्मीद है। ग्राहक किसी भी अतिरिक्त कॉलिंग ऐप या सिम के बिना ही अपने स्मार्टफोन से Airtel Wi-Wi Calling कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 21, 2019 1:26 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers