comscore आॅनलाइन आर्डर के मामले में चिकन बिरयानी शीर्ष पर: Swiggy की रिपोर्ट | BGR India
News

आॅनलाइन आर्डर के मामले में चिकन बिरयानी शीर्ष पर: Swiggy की रिपोर्ट

देशी खाना अभी भी लोगों की पहली पसंद है जिसमें शीर्ष पर ‘Swiggy’ है।

  • Updated: February 15, 2022 4:54 PM IST
Swiggy-2

Swiggy सर्वे के अनुसार भारतीय लोग विदेशी व्यंजनों को पसंद कर रहे हैं लेकिन जहां आॅनलाइन खाने का आर्डर देने का मामला है, ठेठ देशी खाना अभी भी लोगों की पहली पसंद है जिसमें शीर्ष पर ‘चिकन बिरयानी’ है। Also Read - Swiggy से 'दुखी' Shubman Gill, बोले- Elon Musk इसको भी खरीद लो प्लीज!

Also Read - Zomato, Swiggy से खाना मंगाना होगा महंगा? 1 जनवरी से लगेगा GST

आनलाइन खाना आर्डर और डिलीवरी प्लेटफार्म स्विगी ने एक रिपोर्ट में यह कहा है। उसने कहा कि वर्ष 2017 में सर्वाधिक आर्डर वाले पांच शीर्ष खाद्य सामग्रियों में चिकन बिरयानी के अलावा मसाला डोसा, ‘बटर नान’, तंदूरी रोटी और पनीर बटर मसाला अन्य खास पंसदीदा भोजन हैं। Also Read - पश्चिम बंगाल में Amazon और BigBasket को मिली शराब की होम डिलिवरी की मंजूरी

हालांकि इस प्लेटफॉर्म पर सर्वाधिक ‘सर्च’ किये जाने वाले भोज्य पदार्थ पिज्जा था लेकिन यह शीर्ष पांच भोजनों में स्थान नहीं बना पाया। स्विगी द्वारा जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

इसमें कहा गया है कि भारतीयों द्वारा अन्य अधिक सर्च किये जाने वाले भोज्य पदार्थ में बर्गर, चिकेन, केक और मोमो शामिल हैं। सर्वे के अनुसार पिछले एक-दो साल में भारत में घरेलू के साथ अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों की मांग बढ़ी है लेकिन अब भी देशी भोजन सूची में अव्वल है।

यह रिपोर्ट राष्ट्रीय राजधाली क्षेत्र दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरूर, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में पिछले 12 महीनों के आर्डर के स्विगी के विश्लेषण के आधार पर तैयार की गयी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 26, 2017 8:30 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:54 PM IST



new arrivals in india