comscore China Taiwan War: चीनी हैकर्स ने ताइवान की सरकारी वेबसाइट को किया हैक, और घंटों तक लहराया चीन का झंडा
News

China Taiwan War: चीनी हैकर्स ने ताइवान की सरकारी वेबसाइट को किया हैक, और घंटों तक लहराया चीन का झंडा

चीन और ताइवान के रिलेशनशिप पिछले कुछ दिनों से बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इस वजह से चीन ने ताइवान पर साइबर अटैक किया है। आइए हम आपको इस अटैक के बारे में बताते हैं।

China

Image: FirstPost


आजकल ताइवान, चीन और अमेरिका के बीच में काफी तनाव चल रहा है। यह तनाव अब रियल वर्ल्ड से साइबर वर्ल्ड में आ चुका है। अमेरिकन संसद की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने ताइवान समेत एशिया के कुछ देशों को दौरा किया, जो चीन को पसंद नहीं आया। नैंसी सबसे पहले ताइवान पहुंची थी और इसलिए चीन अब ताइवान को अपना दुश्मन मान बैठा है। Also Read - Apple iPhone 14 होगा खास, एक साथ आएंगे Made-in-China और Made-in-India आईफोन

अब हालात ऐसे हो गए हैं कि कहीं रूस-यूक्रेन जैसा युद्ध चीन-ताइवान के बीच में भी ना हो जाए। इसी क्रम ने चीन ने ताइवान पर साइबर अटैक करने शुरू कर भी दिए हैं। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक चीनी हैकर्स ने ताइवान की कई सरकारी वेबसाइट को हैक कर लिया है। Also Read - iPhone 14 Pro, iPhone 14 Pro Max के लिए ढीली करनी होगी जेब, लीक हुई कीमत

इसके अलावा चीनी हैकर्स ताइवान की अनेकों वेबसाइट्स पर घात लगाए बैठे हैं। ताइवान न्यूज के जरिए आई इस जानकारी के मुताबिक, ताइवान की कुछ सरकारी वेबसाइट्स पर चीन का झंडा नजर आ रहा है। Also Read - 12MP + 12MP कैमरा, A15 Bionic चिप और 512GB तक स्टोरेज वाले Apple iPhone 13 को सस्ते में खरीदने का मौका, Flipkart Sale में मिल रहा जबरदस्त Discount

चीनी हैकर्स ने ताइवान वेबसाइट्स को किया हैक

रिपोर्ट के मुताबिक ताइवान सरकार की एक वेबसाइट पर करीब 10 घंटे तक चीन का झंडा फहराता रहा। शुक्रवार की देर रात से शनिवार की सुबह तक चीनी झंडा ताइवान की सरकारी वेबसाइट पर नजर आ रहा था। इन हथकंडों से चीन ताइवान को डराने की कोशिश कर रहा है। साइबर वर्ल्ड में चीनी हैकर्स ताइवान की सरकार को खुली चुनौती दे रहे हैं और उन्हें चारों तरफ से घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

चीन ताइवान को हर तरफ से परेशान करने की कोशिश कर रहा है। ताइवान से आने वाले किसी भी सामान को भी चीन जबरदस्ती रिव्यू और कस्टम के बहाने जांच के लिए रोक रहा है और ताइवानी व्यापार को मुश्किल बना रहा है। इतना ही नहीं चीन अमेरिका को भी घेरने की कोशिश कर रहा है। अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने भी इस संबंध में ताइवान में मौजूद अपने सप्लायर्स को चेतावनी दी है।

एप्पल के शिपमेंट्स को चीन ने रोका

एप्पल ने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि गुरुवार को चीन ने एप्पल के सप्लायर Pegatron का शिपमेंट सिर्फ इस वजह से रिव्यू के लिए भेज दिया क्योंकि उसमें मेड इन ताइवान को लेबल लगा हुआ था। इसका मतलब साफ है कि चीन अब ताइवान के बहाने से अमेरिका और एप्पल जैसी अमेरिका की दिग्गज कंपनियों के व्यापार में बाधा डालने की कोशिश कर रहा है ताकि वो अमेरिकन सरकार को भी परेशान कर सके।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 6, 2022 6:53 PM IST
  • Updated Date: August 6, 2022 7:55 PM IST



new arrivals in india