comscore Cloudflare की ग्लोबल आउटेज ठीक, '500 Error' के साथ कई ऐप्स हुए थे ठप
News

Cloudflare की ग्लोबल आउटेज ठीक, '500 Error' के साथ कई ऐप्स हुए थे ठप

Cloudflare Server Outage: दुनियाभर के यूजर्स को 500 Error और 500 Internal Server Error का मैसेज आज दिन में रिसीव हो रहा था। ऐसा Cloudflare ISP की सर्वर में आई दिक्कत की वजह से हो रहा था। हालांकि, सर्वस में आई ये दिक्कत अब ठीक हो गई है।

Cloudflare

दुनियाभर की कई बड़ी वेबसाइट्स और ऐप्स यूज करने में आज दोपहर यूजर्स को “500 error” या “500 Internal Server Error” का मैसेज रिसीव हो रहा था। वेबसाइट्स और ऐप्स में यह दिक्कत क्लाउड बेस्ड इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर Cloudflare Server Outage की वजह से हो रहा था। हालाकि, Cloudflare ने कुछ मिनटों में ही इस दिक्कत को ठीक कर लिया है। Also Read - Air India Server Down : तकनीकी खामी के बाद एयर इंडिया ने हाथ से लिखे बोर्डिंग पास किए जारी

Cloudflare के सर्वर में आई दिक्कत की वजह से कई ऐप्स और वेब सर्विसेज यूज करने में दिक्कत आ रही थी। स्टॉक ट्रेडिंग ऐप Zerodha ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि वो कुछ इंटरनेट कनेक्टिविटी की दिक्कत का सामना कर रहे हैं। ये दिक्कत इंटनरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) Cloudflare की वजह से हो रही है। हमने इसे ISP को रिपोर्ट कर दिया है। Also Read - कल रात भारत के साथ कई देशों में व्हाट्सएप हो गया था बंद, ट्विटर पर मिले गजब रिएक्शन

कुछ मिनटों के बाद ठीक हुई दिक्कत

हालांकि, कुछ देर बाद ही Cloudflare की सर्विस फिर से रिस्टोर हो गई और इंटरनेट एक्सेस करने में आ रही दिक्कत खत्म हो गई। स्टॉक ट्रेडिंग ऐप ने लगातार कई ट्वीट करके बताया कि Cloudflare के सर्वर में ग्लोबल आउटेज है। खास तौर पर बिजनेस यूजर्स क्लाउडफ्लेयर के नेटवर्क, प्रॉक्सी और सिक्योरिटी सर्विसेज यूज करते हैं।

Cloudflare के सर्वर में पिछले सप्ताह भी ऐसी दिक्कत आई थी। हालांकि, वो दिक्कत केवल भारतीय रीजन में देखने को मिली थी। आज आई दिक्कत की वजह से ग्लोबल यूजर्स प्रभावित हुए। कंपनी ने सर्वर में आई दिक्कत को ठीक करने के बाद बताया कि इस दिक्कत की वजह से हमारे नेटवर्क के सभी डेटा प्लेन सर्विसेज प्रभावित हुई थी।

Cloudflare सर्वर में आए आउटेक की वजह से कई ऐप्स जैसे कि Medium.com, Zerodha, Grow, Upstox, Discord आदि कुछ देर के लिए ठप हो गए थे। यूजर्स को ऐप एक्सेस करने में दिक्कत आ रही थी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 21, 2022 5:31 PM IST



new arrivals in india