comscore
News

कोका-कोला ने कनेक्टेड कूलर्स पेश करने के लिए वोडाफोन आइडिया और ई-बेस्ट आईओटी के साथ पार्टनरशिप की

आईओटी इनेबल्ड कनेक्टेड कूलर्स कोका कोला को उपभोक्ताओं का व्यवहार समझने में मदद करेंगे

Vodafone-Logo

देश की बड़ी बेवरेज कंपनियों में से एक कोका-कोला इंडिया ने देश भर में आधुनिक कनेक्टेड कूलर्स पेश करने के लिए भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड की एंटरप्राइज यूनिट वोडाफोन आइडिया बिजनेस सर्विसेज और ई-बेस्ट आईओटी के साथ हाथ मिलाया है। आईओटी इनेबल्ड कनेक्टेड कूलर्स कोका कोला को उपभोक्ताओं का व्यवहार समझने में मदद करेंगे, जिससे कंपनी उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं प्रदान करने की कोशिश करेगी।

इस साझेदोरी के तहत कनेक्टेड कूलर्स को उद्योग जगत में पहली बार पेश किए गए समाधान वोडाफोन सुपर आईओटी के साथ पावर्ड किया जाएगा, जो डिवाइस मैनेजमेंट, एप्लीकेशन कनेक्टिविटी, सर्विस प्लेटफॉर्म और सिक्योरिटी में मददगार साबित होंगे।

इस आधुनिक तकनीक के द्वारा कोका कोला के साझेदार इन्वेंटरी प्रबंधन, सेल्स ट्रैकिंग कर सकेंगे, उपयोग के प्रतिरूप को मॉनिटर कर सकेंगे और लोकेशन ट्रैक कर सकेंगे। इस तरह से जहां एक ओर उनकी बिक्री बढ़ेगी, वहीं उपभोक्ताओं को भी बेहतर सेवाओं का अनुभव मिलेगा।

इस मौके पर संजय रावल, चीफ इंफॉर्मेशन ऑफिसर, कोका कोला इंडिया दक्षिणी-पश्चिमी एशिया ने कहा, ‘‘कोका कोला का पोर्टफोलियों तेजी से विस्तृत हो रहा है और हम आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल द्वारा अपने उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाओं का अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।

कनेक्टेड कूलर इसी यात्रा में हमारा एक ओर प्रयास है जो मार्केटप्लेस के डिजिटलीकरण में तथा उपभोक्ताओं के साथ कनेक्टेड वातावरण के निर्माण में मदद करेगा। हमें खुशी है कि हमें वोडाफोन आइडिया बिजनेस सर्विसेज एवं ई-बेस्ट आईओटी जैसे साझेदारों के साथ जुड़ने का मौका मिला है।’’

  • Published Date: October 24, 2018 3:30 PM IST