comscore इस महीने के लास्ट में ग्लोबली लॉन्च होगा ColorOS 13! ओप्पो के इस फोन पर सबसे पहले मिलेगा अपडेट
News

इस महीने के लास्ट में ग्लोबली लॉन्च होगा ColorOS 13! ओप्पो के इस फोन पर सबसे पहले मिलेगा अपडेट

Oppo अपना एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम यानी ColorOS 13 लॉन्च करने जा रहा है। कुछ देशों में तो इसका बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम भी शुरू हो चुका है। हालांकि, एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार इसे जल्द ही ग्लोबली भी लॉन्च किया जा सकता है। आइए हम आपको बताते हैं कि किस फोन में इस अपडेट को सबसे पहले जारी किया जा सकता है।

ColorOS 13

Image Credit: Oppo


Oppo के यूजर्स के लिए एक आज एक खुशखबरी आई है। ओप्पो ने अपने कस्टम मोबाइल सॉफ्टवेयर का नेक्स्ट वर्जन यानी ColorOS 13 को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। ओप्पो ने अपने इस नए सॉफ्टवेयर को रोलआउट करना पहले ही शुरू कर दिया था, लेकिन इसका ऐलान बाद में किया है। ओप्पो का नया कलरओएस 13 गूगल के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 13 पर बेस्ड है। इसमें एंड्रॉयड 13 के सभी फीचर्स मौजूद हैं, चूंकि यह एक कस्टम ROM है, इसलिए ओप्पो ने अपने इस ओएस में कुछ कस्टमाइजेशन सिस्टम बनाए हैं। Also Read - Oppo Reno 8Z 5G फोन 64MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

इच्छुक यूजर्स अब ColorOS 13 इंस्टॉल कर सकते हैं, लेकिन उससे पहले आपको कुछ बातें ध्यान में रखनी पड़ेगी। पुरानी रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम को चीन समेत दुनिया के कुछ देशों में रिलीज किया गया है, लेकिन आज एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक इस महीने के लास्ट में ColorOS 13 ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा और OPPO Reno8 series के यूजर्स भी इस अपडेट का बीटा वर्जन टेस्ट कर पाएंगे। आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल में पहले पुरानी रिपोर्ट की जानकारी देते हैं और फिर लेटेस्ट रिपोर्ट की। Also Read - Oppo Find N Fold और Oppo Find N Flip नाम हुए रजिस्टर! जल्द हो सकते हैं लॉन्च

ColorOS 13 का बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम

Oppo forum के मुताबिक ColorOS 13 अपडेट सिर्फ चीन तक ही सीमित नहीं है, जो दुनियाभर के बाकी कुछ यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर है। हालांकि फिर भी कंपनी ने फिलहाल अपने इस नए ओएस को ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, इंडोनेशिया, मलेशिया, थाईलैंड, वियतनाम और यूएई के यूजर्स के लिए ही पेश किया है। इस लिस्ट में भारत का नाम शामिल नहीं है। Also Read - OPPO A77 भारत में लॉन्च, 50MP कैमरा वाले फोन की जानें कीमत और फीचर्स

ColorOS 13 बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम Oppo Find N फोल्डेबल फोन और Find X5 series के लिए ही लागू किया गया है। Find X5 series में Find X5 और Find X5 Pro समेत दो फोन मौजूद हैं। इस बीटा टेस्टिंग के लिए कंपनी ने सिर्फ 1000 स्लॉट्स की जगह तय की है और इसके लिए कंपनी का नियम है कि जो पहले आएगा, वो पहले पाएगा। इसका मतलब है कि जो यूजर्स पहले ColorOS 13 का अपडेट इंस्टॉल कर लेंगे, वो ही बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम का हिस्सा बन पाएंगे।

अब बात आती है कि अपने फोन में ColorOS 13 को इंस्टॉल कैसे करें। इसके लिए सबसे पहले आप अपने डेटा को बैक अप कर लें। अब आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाना होगा। उसके बाद अबाउट डिवाइस में जाना होगा और फिर ट्रायल वर्जन्स को ढूंढना होगा। उसके बाद आपको टेस्टिंग प्रोग्राम में अपना स्लॉट बुक करने के लिए एक फॉर्म फिल करना होगा। अगर आपका नाम स्वीकार्य हो गया तो आपकी स्क्रीन पर ColorOS 13 beta का अपडेट दिखाई देगा। उसके बाद आप अपने फोन में इस नए ओएस का बीटा वर्जन इंस्टॉल कर सकते हैं।

अब एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक ओप्पो अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम यानी ColorOS 13 को इस महीने के अंत तक में ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इंडस्ट्री के इस सोर्स ने बात की जानकारी दी है कि एंड्रॉयड-13 पर बेस्ड ColorOS 13 को अगस्त के अंत तक में ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, OPPO Reno8 series के यूजर्स इस नए अपडेट का फायदा सबसे पहले उठा पाएंगे। अगर ऐसा होता है तो भारतीय यूजर्स को भी ओप्पो के नए ऑपरेटिंग सिस्टम ColorOS 13 का फायदा मिलना शुरू हो जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: August 5, 2022 9:33 PM IST



new arrivals in india