comscore Coronavirus Lockdown : Google Map पर मिलेगी Hunger Relief Center की जानकारी, ऐसे करें चेक
News

Coronavirus Lockdown : गूगल मैप पर मिलेगी हंगर रिलीफ सेंटर की जानकारी, ऐसे करें चेक

कोरोनावायरस महामारी के चलते दुनियाभर में हालात चिंताजनक बने हुए है। भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्यों सरकारों ने लॉकडाउन करने किया है। लॉकडाउन के चलते दैनिक मजदूरों के सामने बड़ा संकत पैदा हो गया है।

Delhi Hunger Relief Center

कोरोनावायरस महामारी के चलते दुनियाभर में हालात चिंताजनक बने हुए है। भारत में कोरोनावायरस  (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्यों सरकारों ने लॉकडाउन करने किया है। लॉकडाउन के चलते दैनिक मजदूरों के सामने बड़ा संकत पैदा हो गया है। दैनिक मजदूरों की चिंता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन के दौरान गरीब और दैनिक मजदूर के लिए रहने और खाने की व्यवस्था की है। Also Read - Coronavirus challenge: टिकटॉक बनाने वाले लड़के को हुआ कोरोनावायरस! चाटी थी पब्लिक टॉयलेट सीट

दिल्ली सरकार ने जिन जगहों पर मजदूर और गरीब लोगों के लिए रहने और खाने की व्यवस्था की है। इसकी जानकारी गूगल ने मैप पर दी है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (App) ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर की है। Also Read - Corona Kavach एप के जरिए मिलेगी कोरोनावायरस की जानकारी, जानिए कैसे करेगा काम

ऐसे में आप भी दिल्ली सरकार द्वारा कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते चलाए जा रहे हंगर रिलीफ सेंटर की जानकारी आप जरूरतमंदों को बता सकते हैं। इन मैप पर फूड सेंटर और शेल्टर होम के जगह को लोकेट किया गया है।

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में करीब 500 से ज्यादा जगहों पर खाने और रहने की व्यवस्था की है। दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे हंगर रिलीफ केंद्रों में दोपहर 12 बजे से शाम 3 बजे तक दोपहर का खाना परोसा जाएगा। इसके साथ ही शाम को छह बजे से रात 9 बजे तक रात का खाना परोसा जाएगा। बता दें कि दिल्ली सरकार ने गरीबों के लिए रहने और खाने के लिए यह व्यवस्था फ्री में की है।

Google Maps पर ऐसे मिलेगी हंगर रिलीफ सेंटर की जानकारी

कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते चलाए जा रहे हंगर रिलीफ सेंटर की जानकारी यहां क्लिक करके जान सकते हैं।

इन लोकेशन आप शेयर कर जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं।

मैप पर लाल रंग से शेल्टर होम (रहने की जगह) और नीले रंग में स्कूल (जहां खाने की व्यवस्था) को दर्शाया गया है।

हंगर रिलीफ सेंटर के लिंक की जानकारी आप शेयर कर ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों की मदद कर सकते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: March 29, 2020 1:13 PM IST