comscore Coronavirus का कोई असर MWC 2020 पर नहीं होगा : GSMA
News

Coronavirus का कोई असर MWC 2020 पर नहीं होगा : GSMA

बार्सिलोना में विश्व का सबसे बड़ा एनुअल टेलीकॉम इंडस्ट्री इवेंट - मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 (Mobile World Congress 2020) आयोजित होना है। बार्सिलोना में आयोजित होने वाले इवेंट में चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) से प्रभावित होने की आशंका है।

MWC 2019 lead

Image Credit: Karthekayan Iyer


बार्सिलोना में विश्व का सबसे बड़ा एनुअल टेलीकॉम इंडस्ट्री इवेंट – मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 (Mobile World Congress 2020) आयोजित होना है। MWC 2020 के दौरान स्पेन की राजधानी बार्सिलोना में एक लाख लोग विजिटर्स आते हैं। MWC 2020 बार्सिलोना में 24 से 27 फरवरी को आयोजित होना है। बार्सिलोना में आयोजित होने वाले इवेंट में चीन में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) से प्रभावित होने की आशंका है। बता दें कि कोरोनावायरस से अब तक चीन में 132 लोगों की मौत हो चुकी है।


MWC को आयोजित करने वाली कंपनी GSMA टेलीकॉम इंडस्ट्री ग्रुप का कहना है कि अपकमिंग मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस बार्सिलोना में तय कार्यक्रम के अनुसार ही संपन्न होगा। रायटर्स के मुताबिक GSMA का कहना है कि वह हालात पर नजर बनाए हुए हैं और कोरोनावायरस के प्रकोप के संभावित प्रभाव का आकलन कर रही है। इसके साथ ही GSMA का यह कहना है कि उसने इवेंट के स्थान पर वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन और सरकार की सेफ्टी रेकमेंडेशन के अनुरुप मेडिकल सपोर्ट की अतिरिक्त व्यवस्था की हुई है।

MWC 2020 के आयोजकों का कहना है कि चीन से करीब 2500 लोग इस इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं। चीन टेक्नोलॉजी के मामले में बड़ा और महत्वपूर्ण देशों में गिना जाता है ऐसे में MWC 2020 में चीन की उपस्थिति खास महत्व रखती है।

क्या है कोरोनावायरस

चीन में फैले कोरोनावयरस का पूरा नाम 2019 Novel Coronavirus (2019 नोवेल कोरोनावायरस) है। इस वायरस को 2019-nCoV नाम से भी जाना जाता है।कोरोनावयरस की पहली बार चीन के वुहान प्रांत में पहचान की गई। कोरोनावायरस इससे पहले कहीं नहीं पाया गया इस लिए इस वायरस के नाम के आगे नोवेल लगाया गया है।

कोरोनावायरस – कोरोना + वायरस से मिल कर बना है। कोरोना शब्द लैटिन का है। लैटिन में कोरोना का मतलब क्राउन होता है। कोरोना वायरस की तहत पर क्राउन जैसी संरचनाएं बनी होती है। इससे इसका नाम कोरोना पड़ा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: January 30, 2020 10:10 PM IST